Categories: FaridabadHealth

15 मार्च से आम जन को भी लगनी शुरू हो जाएगी कोवैक्सीन, सबसे पहले 50 साल से उपर को लगेगी कोवैक्सीन- राजीव अरोड़ा

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोडा का कहना है कि 15 मार्च के बाद से आम जन को भी कोवैक्सीन लगी शुरू हो जाएगी। जिसमें सबसे पहल 50 साल से उपर वाले लोगों को कोवैक्सीन लगाई जाएगी। कोवैक्सीन को लेकर लोगों के मन में जो भ्रम है उसको दूर किया जाए।

क्योंकि कोवैक्सीन की वजह से अभी तक कोई भी परेशानी देखने को नहीं मिली है।सोमवार को सेक्टर 30 स्थित फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोवैक्सीन के कार्यक्रम का
शुभारंभ किया गया।

15 मार्च से आम जन को भी लगनी शुरू हो जाएगी कोवैक्सीन, सबसे पहले 50 साल से उपर को लगेगी कोवैक्सीन- राजीव अरोड़ा

जिसमें हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोडा मुख्य अतिथि के रूप से मौजूद रहे। इसके अलावा इस मौके पर सीएमओ डाॅक्टर रणदीप सिंह पुनिया, पीएमओ डाॅक्टर सविता यादव, डिप्टी सीएमओ डाॅक्टर रमेश, डाॅक्टर राजेश, डाॅक्टर योगेश, डाॅक्टर ज्योति आदि मौजूद रहे। फ्रंट लाइन वर्कर्स में सबसे पहले जिसे के सीपी ओ पीसिंह द्वारा कोवैक्सीन को लगावाई गई।

सीपी ओपी सिंह का कहना है कि कोवैक्सीन को लगवाने के बाद शरीर में इम्यूनिटी सिस्टम बनती है। इसलिए सभी को कोवैक्सीन लगवानी चाहिए। जिले में करीब 5 हजार पुलिसकर्मी को कोवैक्सीन लगाई जाएगी। जो पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे है वह रोटेशन वाइज कोवैक्सीन को लगवा सकते है।

मुझे करीब आधा घंटा हा गया है अभी मुझे किसी प्रकार की कोई परेशान नहीं है। सीपी ओ पी सिंह के बाद डासीपी टैफिक सुरेश, डीसीपी सुमेर और डीसीपी हेडक्वाटर डाॅक्टर अर्पिट जैन द्वारा भी कोवैक्सीन लगवाई गई। पुलिसकर्मी के बाद डीसी यशपाल यादव द्वारा भी कोवैक्सीन लगाई गई। डीसी यशपाल यादव ने बताया कि लोगों के मन जो भ्रम है वैकसीन को लेकर यह अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

इसलिए अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगानी चाहिए। उीसी यशपाल यादव के बाद जिले के अन्य पुलिसकर्मियों के द्वारा भी कोवैक्सील लगाई गई है। मुख्य सचिव राजीव अरोडा का कहना है कि कोवैक्सीन का कार्यकम्र काफी तेज से चल रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहेगा तो 15 मार्च के बाद आम जनता को भी कोवैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। जिसमें सबसे पहले 50 साल से उपर वाली उम्र के लोगों को लगाई जाएगी। कोवैक्सीन कार्यक्रम के बाद उसको यादगार बनाने के तौर पर एफआरयू सेक्टर 30 के प्रागंण में पौधारोपण किया।

जिसमें अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोडा , सीपी ओ पी सिंह, डीसी यशपाल यादव, सीएअमो डाॅक्टर रणदीप सिंह पुनिया व डीसीपी डाॅक्टर अर्पित जैन के द्वारा पौधारोपण किया। जिसके बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोडा ने एपफआरयू सेक्अर 30 की इंचार्ज डाॅक्टर ज्योति को कहा कि हर सोमवार को इन सभी पौधों की फोटो खिंचकर उनको वाट्सअप की जाए। जिससे उनको पता चल सकें कि उनके द्वारा जो पौधे लगाए गए है वह किसी हालत में है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago