Categories: FaridabadHealth

एफ आर यू सेक्टर 30 के तर्ज पर लगाए जाएंगें साइन बोर्ड, पीएमओ ने कहा बहुत अच्छे है साइन बोर्ड

सेक्टर 30 एफआरयू में मरीजों की सुविधा के लिए जगह जगह साइन बोर्ड को लगाए हुए है। जिसकी वजह से मरीजों को काफी सुविधा मिलती है। इसके अलावा मरीज को कौन कौन सी सुविधा दी जा रही है। इसके बारे में भी साइन बोर्ड पर पूरी जानकारी दी हुई है।


पीएमओ डाॅक्टर सविता यादव ने बताया कि सोमवार को फ्रंट लाइन वर्कर्स की टीकाकरण की शुरूआत की गई है। जिसमें उनके द्वारा सेक्टर 30 स्थित एफआरयू को दौरा किया।

एफ आर यू सेक्टर 30 के तर्ज पर लगाए जाएंगें साइन बोर्ड, पीएमओ ने कहा बहुत अच्छे है साइन बोर्ड

जिसमें उन्होंने पाया कि एफआरयू के हर डाॅक्टर के कमरे के बाहर साइन बोर्ड लगी हुए है। जिसमें उनके द्वारा पूरी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि एपआरयू के रजिस्टेशन काउंटर के उपर एमरजेंसी नंबर लिखे हुए है। इसके अलावा काउंटर को तीन भागों में बांटा हुआ है। जिसमें पहला काउंटर पर पुरूष, दूसरे काउंटर पर वरिष्ठ नागरिक और तीसर काउंटर में महिला काउंटर लिखा हुआ है।

इन सभी के साइन बोर्ड लगे हुए है। इसके अलावा उन्होंन बताया कि डेंटल डाॅक्टर रूम के बाहर भी कुछ साइन बोर्ड लगे हुए है। जिसमें उनके द्वारा बताया हुआ है कि उनके स्वास्थ्य केंद्र पर कौन कौन डेंटल सर्विस दी जा रही है और कौन कौन सी सर्विस नहीं दी जा रही हैं इसके बारे में बताया हुआ है।

पीएमओ डाॅक्टर सविता यादव का कहना है कि इस तरह के बोर्ड वह बीके अस्पताल के हर डाॅक्टर के रूम के बाहर भी लगाए जाएंगे। एफआरयू 30 में जो साइन बोर्ड लगाए हुए है वो मरीजों को पूरी जानकारी प्राप्त कर रहे है। इसके जगह जगह यह भी लगे हुए है कि कतार में रहकर मरीज स्वं को दिखाऐ व वरिष्ठ नागरिक लाइन में ना लगें के बोर्ड लगे हुए है।


पीएमओ डाॅक्टर सविता यादव ने बताया कि उनके स्वास्थ्य विभाग की ओर कुछ गाइडलाइंस है। जिसमें यह भी है कि स्वास्थ्य विभाग में जो भी प्रकार के बोर्ड लगाए जाएंगें वह सफेद को बेस व हरे रंग से लिखा होना चाहिए। लेकिन एफआरयू के द्वारा जो बोर्ड लगाए हुए है वह जामनी रंग के गे हुए है। जोकि गाइडलाइंस के तहत नहीं है। उन्होंन बताया कि वह जल्दी ही इस तरह के साइन बोर्ड बीके अस्पताल में लगावने की कोशिश करेगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago