Categories: FaridabadFeatured

गरीब और जरूरतमंदों की सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है : नवीन ग्रोवर

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना महामारी का कहर छाया हुआ है। तो दूसरी तरफ लोग इस महामारी के दौरान भुखमरी और सुरक्षा के लिए चिंतित हैं । लेकिन जिला प्रशासन व स्वयंसेवी संस्थाएं इस महामारी से निपटने के लिए एकजुट हो चुकी है।

महामारी के चलते लॉक डाउन लगा हुआ है जिस वजह से लोग भूख से व्याकुल हैं और खा कमा नहीं पा रहे हैं। लेकिन जिले के स्वयंसेवकों ने जिले में लोगों की भूख मिटाने और उनकी सुरक्षा का बीड़ा उठा लिया है। इन्हीं कारणों की वजह से अभी तक स्थिति नियंत्रण में है।


इसी कड़ी में स्वयंसेवी नवीन ग्रोवर भी लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। साथ ही लोगों को कोरोना के लिए जागरूक करते हुए नाइटी स्थित पर्वतीय कॉलोनी वार्ड नंबर 5,6,9 को स्वयंसेवी साथियों के साथ मिलकर सैनिटाइज कर रहे हैं। वे अभी तक 35000 लोगों तक बना हुआ भोजन और 780 परिवारों को ड्राई फूड दे चुके हैं। इस दौरान उनसे जितना मुमकिन होता है वह जो वह लोगों की उतनी सहायता करते हैं। वही समाजसेवी नवीन ग्रोवर का कहना है कि इस महामारी के दौरान पूर्णा से लड़ने वाली जंग में सभी को एकजुट होकर असहाय और मजबूर लोगों की सहायता करनी चाहिए।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए भी कहा कि यदि उनके आसपास भी कोई गरीब तबके के लोग मौजूद हैं और आप उनकी सहायता कर सकते हैं तो इस अफसर को बिल्कुल भी ना छोड़े क्योंकि इस महामारी के दौरान गरीबों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago