Pehchan Faridabad
Know Your City

सुनो साहिब : गंदगी के लगे है अंबार ,थक गए अधिकारी को लगाकर कर गुहार

फरीदाबाद : फरीदाबाद शहर के जगह जगह गंदगी के अंबार लगे हुए है ना सफाई कर्मी आते है ना ही इस पर ध्यान दिया जा रहा है एनआईटी – 5 रेलवे रोड के अंतर्गत आने वाली भगत सिंह कॉलोनी गंदगी से अटी हुई है। यह क्षेत्र सरकार के अधीन आती है। बावजूद आलम यह है कि यहां सफाई का कोई नामो निशान तक नहीं है।

वैसे तो फरीदाबाद का प्रशासन स्वच्छता अभियान के नाम पर जगह जगह सफाई के नाम झाड़ू हाथो मे लिए फोटो सेशन में कोई कसर बाकी नहीं रखता। वहीं बात अगर वास्तविक रूप की जाए तो एक बार इन कॉलोनी में गुजर बसर करते आवंगतुको से पूछिए।

जो पिछले 5-6 महीनों से लगातार अपनी समस्या से निजात पाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा कर थक चुके है। मगर आज भी समस्या जो कि त्यों बनी हुई है।

आमजन अब सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार को अपनी परेशानी से अवगत कराने का जिम्मा उठाया फिर रहा है,ताकि कहीं से उनपर रहमत हो जाए और उन्हें भी नरकीय जीवन से निजात मिल सके।

आवंतुको का कहना है कि कई कई दिनों में अपने दर्शन देता है। वही अगर उससे सफाई की बात कहीं जाए तो वह कहता है शराब या फिर पैसे दो।

लोगों का कहना है कि सफाई के अभाव में यह जंगली जीव जंतु अपना आशियाना बना रहे है।जिसके चलते यहां बच्चे हो या फिर बुजुर्ग उनका घर्स बाहर निकलना जानलेवा साबित हो चुका है।

उधर कुंभकर्ण की नींद ले रहे आला अधिकारियों को आमजन की समस्या की सुध लेने की फुर्सत ही नहीं है तो समस्या से निजात कराने की बात तो कोसो दूर है।

यही कारण है अब स्थानीय निवासी परवीन भड़ाना ने ट्वीट कर अपने क्षेत्र की बात को आला अधिकारियों से साझा करने का प्रयास किया।

जिसमें उसने निगम कर्मचारी की ड्यूटी में लापरवाही से लेकर अपने नरकीय जीवन का हाल बताया है। अब देखना यह कि क्या इतना सब कुछ होने के बावजूद भी विभाग कोई कदम उठाने में जल्दी करेगा या उक्त मामले में सन्नाटा पसरा रहता है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More