Pehchan Faridabad
Know Your City

सखी सरोवर धर्मशाला के नव निर्माण के शिलान्यास करने पहुंचे पूर्व मंत्री विपुल गोयल

गुरुवार को ओल्ड फरीदाबाद मे बाबा फरीद पार्क के साथ बनी बहुत पुरानी सखी सरोवर विरादरी की धर्मशाला का पूर्व उद्योग मंत्री ने विधिवत रूप से शिलान्यास किया। आपको बता दे कि उक्त धर्मशाला वर्ष 1979 मे समाज के सभी वर्गो के इस्तेमाल के लिए निर्माण किया गया था।

अब धर्मशाला काफी पुरानी होने के कारण जर्जरावस्था मे हो गई थी, इसलिए संस्था कि नई वर्किंग कमेटी ने निर्णय लिया कि धर्मशाला को पुन बनाया जाए, जिसका आज विधिवत रूप से शिलान्यास करवाया गया।

धर्मशाला का शिलान्यास पुरानी संस्कृति को तवज्जो देते हुए वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ ब्राह्मणों ने पाँच ईंटों को नीव मे रखवाकर नए भवन को बनाने कि शुरुआत बतौर मुख्यातिथि से करवाई।

इससे पहले सखी सरोवर धर्मशाला के प्रधान और सभी सदस्यगणो ने विपुल गोयल को सिर पर पगड़ी बांधकर और फूल माला पहना कर सममानित किया ।

हमारे ओल्ड फरीदाबाद की शान है और मंत्री रहते हुए विपुल गोयल ने बहुत ऐतिहासिक काम किये है और एशिया का सबसे ऊँचा तिरंगा झंडा, 2 घंटे मे 2 लाख पोधे लगाकर फरीदाबाद का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करवाकर विश्व के मानचित्र पर फरीदाबाद की पहचान दोबारा स्थापित की, उनके द्वारा किये गए कार्यों से फरीदाबाद के सभी लोगों का मान सम्मान बढ़ा है ।

गोयल ने अपने संबोधन में कहां की सखी सरवर धर्मशाला मे किसी भी तरह की ज़रूरत पड़े तो विपुल गोयल सखी सरवर समाज के लिए आधी रात भी खड़ा मिलेगा। गोयल ने कहा कि फरीदाबाद उनके लिए कोई राजनैतिक क्षेत्र नहीं है।

बल्कि यह उनका घर और परिवार है और अपने फरीदाबाद कि जनता के साथ पहले भी परिवार के सदस्य कि तरह रहते हुए यहाँ के लिये विकास कार्य किये और हमेशा हर सुख दुख में फरीदाबाद की जनता के साथ रहा हूं और हमेशा साथ रहूँगा।

इस मौक़े पर पार्षद सुभाष आहूजा , प्रवेश मेहता , सखी सरवर समाज के प्रधान पवन डावर , जय किसन टूटेजा , देव राज गोगिया ,चेयरमैन ओम प्रकाश , दिवान गाँधी जनरल सेक्रेटरी, पप्पू वर्मा उप प्रधान, डॉ गोगिआ, अशोक ढींगरा, पृथ्वी गाँधी, डॉक्टर मनी, रतन लाल शर्मा सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More