Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद में 1 मार्च तक यहां मिलेगा मुफ्त में FASTag, जानिए क्या करना होगा

सरकार ने फास्टैग को ज़रूरी कर दिया है। बिना फास्टैग के आप कहीं भी जाएंगे तो आपसे दोगुना टोल वसूला जाएगा। लेकिन अब एनएचएआई यानी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बिना फास्टैग वाले वाहनों में नि:शुल्क फास्टैग लगवा रहा है। काफी टोल प्लाजा पर यह सुविधा से शुरू हो गई है। यह सुविधा 28 फरवरी तक लागू रहेगी।

काफी गाड़ियों में अभी तक फास्टैग नहीं लगा है। बिना फास्टैग के दोगुना टोल देना पड़ रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण देशभर में टोल टैक्स कलेक्शन सेंटर्स को कैशलेस बनाने में जुटी हुई है।

FASTags mandatory for all four-wheelers from January 1: How to apply | The  News Minute

कैशलेस के ज़माने में सबकुछ इसी प्रकार हो रहा है लेकिन टोल पर लोग केश काफी दे रहे हैं। फास्टैग एक दम कैशलेस है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण ने फास्टैग के इस्तेमाल को जरूरी बना दिया है। लोग जल्द से जल्द फास्टैग का इस्तेमाल करने लगें, इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण ने फास्टैग को ही मुफ्त में देने का ऐलान कर दिया है।

FASTag User May Not Be Required To Get KYC Done

मुफ्त में जो भी मिलता है लोग उसे लेने को दौड़ने लगते हैं। अब फास्टैग के लिए भी लोगों को ऐसे ही दौड़ना पड़ेगा। फास्टैग के प्रति लोग पहले कभी भी जागरूक नहीं हुए। एनएचएआई ने कहा है कि वो 1 मार्च तक फ्री में फास्टैग देगी। अभी इसके लिए 100 रुपये का चार्ज लगता था। लेकिन 1 मार्च तक ये पूरी तरह से निशुल्क कर दिया गया है।

FASTag: All you need to know about procuring & using it! - Page 245 -  Team-BHP

आप फरीदाबाद के टोल टैक्स प्लाज़ा पर जाके फ्री में फास्टैग हासिल कर सकते हैं। फास्टैग लगवाना सभी के लिए अनिवार्य है। इस अनिवार्यता की लोगों ने काफी अपेक्षा की है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More