Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद के इस गांव में नहीं होगी पानी की किल्लत, सरकार कर रही ये काम

पानी की समस्या से हर कोई जूझ रहा है। काफी इलाकों में पानी नहीं आता है। लोग काफी समय तक इंतज़ार भी करते हैं लेकिन पानी की एक बूँद भी नहीं मिलती है। परंतु, पेयजल समस्या से जूझ रहे सेक्टर-3 वासियों को जल्द राहत मिलने वाली है। नगर निगम की ओर से सेक्टर में लगे 20 पुराने ट्यूबवेलों की मरम्मत करवाई जाएगी।

गर्मियों का सीज़न आने को है ऐसे में पानी की मांग काफी बढ़ जाती है। ट्यूबवेलों की मरम्मत का काम जल्द से पूर्ण होने की आशा कर सकते हैं। तिगांव क्षेत्र में भी 10 नए ट्यूबवेल लगाए जाएंगे।

Village Life in India: Village Tubewell Agriculture Irrigation System -  YouTube

इतने ट्यूबवेल लग जाने से गांव में पानी की किल्लत कम होने की संभावना है। इस गांव में हमेशा से पानी की किल्लत रहती आयी है। अब यह दोनों क्षेत्रों में पेयजल समस्या का काफी हद तक समाधान हो जाएगा। कुल दो करोड़ रुपये के खर्च से निगम कार्य को पूरा करेगा। यहां के निवासियों के लिए यह राहत की खबर है।

In four days, applications for tubewell connections double

जिले में काफी इलाकों में पानी की समस्या है। बहुत से लोग इस समस्या से लड़ रहे हैं। ट्यूबवेल लगने की खबर से अब यहां के लोगों को राहत मिलेगी। काफी इलाकों मेंपेयजल की काफी किल्लत है। गर्मियों में यह परेशानी कई गुना बढ़ जाती है। कुछ लोग पेयजल के लिए भटकते हैं तो कई टैंकर से खरीद कर पानी पीने को मजबूर होते हैं।

ECC allows subsidy for agricultural tube wells

ट्यूबवेल लग जाने से काफी हद तक लोगों को पानी मिलने की उम्मीद है। पानी ना मिलने से लोग काफी परेशान रहते हैं। तिगांव क्षेत्र में नगर निगम 10 नए ट्यूबवेल मंजूर कर चुका है। जल्द ही इनके लगने की संभावना है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More