HomeLife StyleHealthफरीदाबाद ने पार की रेड जोन की बॉर्डर लाइन ,कोराना पॉजिटिव मरीजों...

फरीदाबाद ने पार की रेड जोन की बॉर्डर लाइन ,कोराना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 208

Published on

कोविड 19 को लेकर लोगो की चिंता अब बढ़ने लगी है फरीदाबाद के लिए यह चिंता जनक विषय नजर आ रहा हैं रविवार की सुबह तक आ रही रिपोर्ट के अनुसार बीती रात से लेकर रविवार के तडक़े तक 23 नए पॉजीटिव केस सामने आ गए हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग खासा परेशान है। इन सभी केसों को मिलाकर रविवार की सुबह 208 कोरोना पॉजीटिव केस हो गए हैं।


शनिवार की सुबह जहां दस नए कोरोना पॉजीटिव केस आए थे, वहीं शाम होते-होते 10 और नए केस बढ़ गए, जोकि रविवार की तडक़े बढक़र 13 हो गए। इस तरह से अब तक कुल 23 केसों की बढ़ोतरी के साथ इनकी संख्या 208 हो गई है। कुल मिलाकर शनिवार को पॉजीटिव केसों की संख्या 23 हो गई थी।

फरीदाबाद ने पार की रेड जोन की बॉर्डर लाइन ,कोराना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 208


शनिवार की देर रात व रविवार की तडक़े जो नए केस आए हैं, उनमें सैक्टर 23 से 36 वर्षीय महिला है। यह महिला गर्भवती थी, जिसका हाल ही में बच्चा हुआ है, फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। उन्हें होम आईसोलेट कर दिया गया है।

इनके परिवार के अन्य चार लोगों को भी घर में रहकर नियमों की पालना करने के निर्देश दिए गए हैं। 67 वर्षीय एक बुजुर्ग हैं, जोकि ओल्ड फरीदाबाद के बाढ़ मोहल्ले के रहने वाले हैं। पंद्रह दिन पहले वह सब्जी मंडी गए थे, उसके कुछ दिन बाद ही बुखार से पीडि़त हो गए थे, वह भी पॉजीटिव हो गए हैं। इनके संपर्क में पांच लोग आए थे, मगर टेस्ट करवाने पर वह सभी निगेटिव पाए गए। लंदन से आई एक 52 वर्षीय महिला भी पॉजीटिव पाई गई हैं, यह पंचकूला की रहने वाली हैं। जैसे ही वह दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरीं तो उन्हें सीधे सूरजकुंड स्थित होटल में आईसोलेट कर दिया गया था, उनकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।

जवाहर कालोनी की रहने वाले 58 वर्षीय महिला भी पॉजीटिव पाई गई हैं, उनके पति भी कोरोना से पीडि़त हैं, उनके संपर्क में आने के बाद वह भी इसकी चपेट में आ गई। डबुआ कालोनी में रहने वाली 23 वर्षीय युवती अपने भाई के चलते कोरोना पीडि़त हो गईं।

उन्हें भी कोविड सेंटर में भर्ती कर दिया गया है। ई डबुआ कालोनी के रहने वाले 61 वर्षीय व्यक्ति को भी पॉजीटिव करार दिया गया है, इनकी वजह से उनकी 19 साल की बेटी भी चपेट में आई है। सैक्टर 7 निवासी एक व्यक्ति व उनकी बेटी भी इस बीमारी से ग्रस्त पाए गए हैं। इस परिवार के तीन सदस्य पहले से ही कोरोना पेशेंट हैं।

यानि कि एक ही परिवार के पांच लोग इस बीमारी से पीडि़त हो गए हैं। एक युवती 18 वर्षीय आटोपिन झुगगी निवासी है, उसे भी कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया है। इस इलाके से पहले भी कई लोगों को पॉजीटिव पाया गया है।

बहादुरपुर फरीदाबाद से एक 35 वर्षीय महिला भी पॉजीटिव पाई गई हैं, उन्हें यह बीमारी अपने पति से मिली है, जोकि इस समय दिल्ली के अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं। एक 30 वर्षीय युवक भी पॉजीटिव पाया गया है, मगर उसका पूरा पता विभाग के पास नहीं है, जिसे ढुढने की कोशिश की जा रही है।

पंरतु पॉजीटिव केसों की सूची में उसकी लोकेशन नहीं दर्शाई गई है। इनके अलावा शनिवार की सुबह दस केस आए थे। इनमें 25 साल की युवती एनआईटी स्थित नंबर 2 जी. ब्लाक से है। उसे घर पर ही रहकर ईलाज करने की सलाह दी गई है। 2 जी ब्लाक के इस परिवार के 6 और लोगों को क्वारंटाईन किया गया है।

इन सभी को सख्ती से सभी नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है।
सैक्टर 7 से एक ही परिवार से तीन लोग आ रहे हैं। इनमें 65 वर्ष के बुजुर्ग, 58 वर्षीय महिला एवं 17 साल का युवक है। बताया गया है कि इनकी केस हिस्ट्री पहले से ही कोरोना परिवार से संबंधित है।

सैक्टर 7 स्थित एक ही परिवार के अब पांच लोग इस बीमारी से पीडि़त हो गए हैं। बल्लभगढ़ की भगत सिंह कालोनी के डी ब्लाक में रहने वाले 46 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। यह एक निजी पैकेजिंग कंपनी में काम करते हैं।

बल्लभगढ़ की भगतसिंह कालोनी नजदीक वोहरा पब्लिक स्कूल के पास भी एक केस आया है। 39 वर्षीय व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है, जिसकी टे्रवल हिस्ट्री बिहार से संबंधित है। बल्लभगढ़ सब्जी मंडी के आढती को भी पॉजीटिव पाया गया है, जोकि ऊंचा गांव साहूपुरा रोड के रहने वाले हैं।

इनकी उम्र 57 वर्ष बताई गई है। सैक्टर 55 से एक 43 वर्षीय व्यक्ति का भी पॉजीटिव केस सामने आया है । सैक्टर 3 की 36 गज यार्ड कालोनी से भी एक 39 वर्षीय व्यक्ति का केस पॉजीटिव आया है। वह दिल्ली तुगलकाबाद की कंटनेर कंपनी में कार्यरत हैं।

इसी तरह से सैक्टर 16 से एक युवती भी पॉजीटिव पाई गई है। शनिवार को एक ही दिन में अभी तक 10 नए केस आने से सनसनी मच गई है। इन सभी केसों को मिलाकर कुल कोरोना पॉजीटिव की संख्या 195 पर पहुंच गई थी। शनिवार को रात होते -होते केसों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो गई, जोकि रविवार की दोपहर तक 13 नए केसों के साथ 208 पर पहुंच गई है।


रविवार जारी हेल्थ बुलेटिन में दो नए केसों की पुष्टि हुई है भगत सिंह कॉलोनी से 15 साल की युवती और संजय कॉलोनी से 35 वर्षीय एक व्यक्ति के पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई है बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूची में अधिकांश तौर पर पॉजीटिव केसों की जानकारी को गोपनीय रखा जाता।

वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 115 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसलिए विभाग की सलाह है कि इस बीमारी को छुपाएं नहीं, बल्कि उसका मुकाबला करें। इससे ठीक होने की दर बढ़ रही है।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...