HomePress Releaseपंजाब और राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं भूपेंद्र हुड्डा,...

पंजाब और राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा में टैक्स दोनों राज्यों से कम – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

Published on

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदानों के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचकुला के ताऊ देवीलाल इन्डोर स्टेडियम की तर्ज पर अन्य शहरों में स्टेडियम विकसित करने की आवश्यकता है। उन्होंने खेलो इंडिया को बेहतर कार्यक्रम बताते हुए कहा कि इसके तहत प्रदेशभर में खेल के लिए आधारभूत ढांचे को नये आयाम तक पहुंचाया जाएगा। वे मंगलवार को पंचकुला स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में 15 से 23 फरवरी तक आयोजित 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के समापन समारोह के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने टेबल टेनिस की शानदार प्रतियोगिता करवाई है, जिसमें महिलाओं एवं पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों, कोच व स्टाफ का कोविड टेस्ट करवाया गया। डिप्टी सीएम ने कहा कि तीन वर्ष पहले मानेसर में हुई इस टेबल टेनिस प्रतियोगिता को तीन अलग-अलग हॉल्स में करवाना पड़ा था लेकिन पंचकुला का ताऊ देवीलाल स्टेडियम विकसित होने के कारण यह प्रतियोगिता बेहतर ढंग से हुई। डिप्टी सीएम ने कहा कि अब समय आ गया है कि इसी तरह अन्य जिलों में खेल स्टेडियमों को विकसित किया जाए।

दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि खेल मंत्री की मांग थी कि हरियाणा में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता हो, इसके लिए पंचकुला में आगामी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप का आयोजन होगा। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता को बेहतरीन तरीके से हरियाणा टेबल टेनिस एसोसिएशन और टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया मिलकर पंचकुला के ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में करवाने का काम करेगी।

पंजाब और राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा में टैक्स दोनों राज्यों से कम - डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि केवल टेबल टेनिस ही नहीं, जिस प्रकार से हरियाणा सरकार खेलो इंडिया यूथ गेम-2021 प्रदेश में करवाने जा रही है, उसी तरह मेहनत से अन्य खेलों के भी बड़े आयोजन हरियाणा में होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेल को बढ़ावा देने के साथ-साथ खिलाड़ियों को पूरा मान-सम्मान दे रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि देश में हरियाणा ऐसा पहला राज्य बना जिसने ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए पांच लाख रूपये देने का निर्णय लिया है। यहां तक कि सर्कल कबड्डी को भी खेल पॉलिसी में शामिल किया।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुए इजाफे के संदर्भ में विपक्षी दलों की मांग पर पूछे गए एक सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा आज भी पड़ोसी राज्यों पंजाब और राजस्थान से कम वैट लेता है और उन दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दोहरी नीति के तहत अपनी राज्य सरकारों से भारी वैट वसूल करवाती है और दूसरी राज्य सरकारों से वैट कम करने की कहती है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे पहले ही प्रस्ताव दे चुके हैं कि अगर उत्तर भारत के अन्य राज्य वैट की दर कम करते हैं तो हरियाणा भी वैट कम करने की तैयार है।

पंजाब और राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा में टैक्स दोनों राज्यों से कम - डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से सवाल किया कि वे बताएं कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान में और कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में पेट्रोल-डीजल पर कितना वैट वसूल करते हैं ? डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उत्तर भारत के राज्यों के मंत्रियों की बैठक में तय की गई दरों के बाद पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अपना वैट बढ़ाया है जबकि हरियाणा ने कोई बढ़ोतरी नहीं की है।

प्रदेश में पंचायत चुनाव के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रक्रिया के तहत चुनाव होने तक सरपंच की जगह ग्राम सचिव काम देखेंगे जबकि ब्लाक समिति सदस्यों की जगह ब्लॉक पंचायत ऑफिसर जिला परिषद के सीईओ की देखरेख में काम करेंगे।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...