Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद में रोडवेज बसों में आप अब घूम सकते हैं “फ्री”, बस होना चाहिए ये कार्ड

महामारी के बाद से बस सेवा प्रदेश में ठप पड़ी है। काफी जगहों के लिए बस अभी भी नहीं चली है। किसी भी देश या क्षेत्र के लिए बेहतर कनेक्टिविटी बहुत ज़रूरी होती है। रोडवेज बसों का किराया भी थोड़ा अधिक हो गया है। लेकिन कैंसर पीड़ितों को रोडवेज में निशुल्क बस सेवा की सुविधा है। मरीज के साथ एक तीमारदार भी निशुल्क बस यात्रा का लाभ ले सकता है।

प्रदेश सरकार के द्वारा दी जा रही यह सेवा काफी लाभदायक है। जिले के कैंसर पीड़ित मरीजों को रोडवेज बसों में किराया नहीं देना पड़ता है। बस आपको अपने साथ वो पास रखना होगा जिस से इस सुविधा का लाभ उठा सकें।

हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान

कैंसर एक जानलेवा बीमारी है। लोगों का ध्यान रखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। जिले में मरीजों में जागरूकता की भारी कमी देखने को मिल रही है। इसके चलते इस वर्ष केवल आठ मरीजों ने सुविधा का लाभ के लिए आवेदन किया है। स्वास्थ्य विभाग सहित रोडवेज ने जिले के लोगों से सरकारी सुविधा का लाभ लेने की अपील की है।

Haryana Roadways drives out of lockdown, puts operations in first gear from  Friday | Hindustan Times

आप बीके हॉस्पिटल और बल्लभगढ़ स्थित रोडवेज के ऑफिस में जाकर यह पास बनवा सकते हैं। कैंसर नॉन कम्युनिकेवल डिजिज है, जो हवा-पानी के द्वारा नहीं फैलता। जिले में प्रवासी मजदूरों सहित कई लोग कैंसर से पीड़ित हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीज के नाम का प्रमाण पत्र जारी किया जाता है। जिस से वह फ्री में रोडवेज में सफर कर सके।

सरकार ने सभी 510 परमिट करोड़पति ऑपरेटरों को ही दिए | Government has given  all 510 permits for roadways buses to millionaire operators| Naya Haryana

ऐसी सुविधा हर राज्य में होनी चाहिए। महामारी ने कुछ सिखाया हो या ना सिखाया हो लेकिन इतना ज़रूर सिखा दिया है कि ज़रूरतमंद लोगों की मदद ज़रूर करें। सरकार ने कैंसर पीड़ितों के लिए फ्री बस सेवा की हुई है यह काफी सकारात्मक है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More