Online se Dil tak

बहुत ही सस्ते दामों में सरकार बेच रही है सोना, ऐसे खरीद सकते हैं आप

महामारी के इस काल में हमनें लगातार देखा है कि सोने के भाव कभी ऊपर तो कभी नीचे गिरे हैं। सोने के भावों को लेकर आम जनता भी काफी परेशान रहती है। लेकिन अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता है। सोने की लगातार गिरती कीमतों के बीच सस्ते में सोना खरीदने का शानदार मौका है।

सोना खरीदने के इच्छुक अब जी भर के सोना खरीद सकते हैं। अपना इंतज़ार अब वो समाप्त कर सकते हैं। भारतीय रिजर्व बैंक सोने की खरीदारी पर आपको डिस्काउंट देगी।

सोना खरीदने को लेकर बड़ी खुशखबरी, सरकार ने तय की गोल्ड बांड की कीमत- India TV Paisa

इतना भारी डिस्काउंट आज तक गोल्ड खरीदने में नहीं दिया गया है। सरकार का यह तोहफा आम जनता से लेकर सभी को भा रहे हैं। मोदी सरकार एक बार फिर साॅवेरन गोल्ड बॉन्ड 2020-21 Series XII लेकर आई है। सरकार ने इसकी कीमत भी तय कर दी है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना में बॉन्ड का इश्यू प्राइस 4,662 रुपए प्रति ग्राम तय किया गया है।

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के बारे में

भारतीय परंपराओं में सोने में निवेश शुभ माना जाता है। सभी वर्ग के लोग इसमें निवेश करते हैं। यह निवेश काफी शुभ भी माना जाता है। इस सरकारी स्कीम के तहत आपको सोने पर डिस्काउंट भी मिलेगा। वित्त मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक के साथ मिलकर ऑनलाइन खरीद करने वालों को प्रति ग्राम 50 रुपए की छूट देने का निर्णय किया है।

बहुत ही सस्ते दामों में सरकार बेच रही है सोना, ऐसे खरीद सकते हैं आप
बहुत ही सस्ते दामों में सरकार बेच रही है सोना, ऐसे खरीद सकते हैं आप

निवेशकों के लिए यह मौका बहुत ही खूबसूरत है। सभी वर्ग के लोग इस मौके का फायदा उठाने को आतुर हैं। महामारी के बाद से ही काफी लोगों ने सोने में निवेश नहीं किया है।

Read More

Recent