HomeBusinessURL Shortner Websites से पैसे कैसे कमाए जाते है? जानिये 6 बेहतरीन तरीके!

URL Shortner Websites से पैसे कैसे कमाए जाते है? जानिये 6 बेहतरीन तरीके!

Published on

इंटरनेट के इस दौर में आज हर कोई ऑनलाइन पैसे कमाने के ऑप्शन ढूंढ रहा है।  डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) एक ऐसा माध्यम बन चूका है जिससे ऑनलाइन पैसे कमाने के कई ऑप्शन खुल चुके है।  डिजिटल मार्केटिंग को एक अच्छे डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट (Digital Marketing Institute In Noida) से प्रशिक्षण लिया जा सकता है।

यूआरएल शॉर्टनर क्या है और कैसे काम करता है?

यूआरएल शॉर्टनर से हम किसी भी यूआरएल को शार्ट बना सकते है।  जब भी हम कोई ब्लॉग या सोशल मीडिया में कुछ पोस्ट करते है तो उसका लिंक काफी ज़्यादा बड़ा होता है जिसे हम कहीं पर भी शेयर नहीं कर पाते। इस समस्या को खत्म करने के लिए हम यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट का इस्तेमाल करते है। 

लेकिन और क्या कर सकते है यूआरएल शॉर्टनर की वेबसाइट के ज़रिये? यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट की मदद से आप एक पार्ट टाइम इनकम कमा सकते है।  इसके लिए जब भी आप कोई ब्लॉग या कंटेंट अपनी वेबसाइट पे पब्लिश करे तो इसे नीचे दी हुई यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट के ज़रिये शार्ट करे और आगे प्रमोट या शेयर करे।

URL Shortner Websites से पैसे कैसे कमाए जाते है? जानिये 6 बेहतरीन तरीके!

जब भी कोई यूजर उस लिंक को क्लिक करता है तो वह लिंक 5 सेकंड के अंतराल में उसे दुसरे वेबसाइट पर रीडायरेक्ट करती है।  ऐसे होने से यूआरएल शार्टनर्स कंपनी आपको कमीशन देती है।

बात करे की कितना कमीशन मिलेगा तो यह इस उस शॉर्टनर कंपनी पर निर्भर करता है।  औसतन 1  यूआरएल पर 1000  व्यूज होने के बाद $10  तक मिल सकते है।
इस पोस्ट के ज़रिये हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसी ही शॉर्टनर लिंक करने वाली वेबसाइट के बारे में।  

1. Shorte.st

यदि आप प्रभावी ढंग से Url shortner का इस्तेमाल करना चाहते है तो इसमें थोड़ी सी मेहनत कर आप पैसे कमा सकते है।  अगर आप Url shortner के ज़रिये पैसे कमाना चाहते है तो आपको इस वेबसाइट पर भरोसा करना होगा।  कई डिजिटल मार्केटिंग के महारथियों की माने तो यह वेबसाइट सबसे भरोसेमंद वेबसाइट है जिसमे यूआरएल शॉर्टनर के ज़रिये आप पैसे कमा सकते है।
बाकी सभी यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट के मुकाबले, यह वेबसाइट सबसे अधिक पेमेंट करती है।  दूसरी कन्ट्रीज के लिए सबसे अधिक पाय रेट्स $14.04 तक है।

2  Za.gl

यह वेबसाइट भी यूआरएल शॉर्टनर के लिए जानी जाती है।  इसमें आप अपने वेबसाइट के यूआरएल को श्रिंक यानि की छोटा कर सकते है और ऑनलाइन अर्निंग कर सकते है।  यह वेबसाइट आपको सही समय में पेमेंट भी प्रदान करती है।  इस वेबसाइट को चेक कर सकते है।

3 Adf.ly


यदि आप यूआरएल छोटा करने वाले एक भरोसेमंद और अच्छी वेबसाइट की तलाश कर रहे है तो यह ऑप्शन आपको बेहद पसंद आएग।  यह इंटरनेट पर सबसे अधिक पाय करने वाले यूआरएल शॉर्टनर में से एक है।  
यह वेबसाइट अपने कॉम्पिटिटर की तुलना में सबसे ज़्यादा रिलाएबल है।

4 Ouo.io


Ouo.IO एक ऐसा यूआरएल शॉर्टनर टूल जो आपको ऑनलाइन पैसे कमाने में काफी मदद करता है।  अन्य वेबसाइट्स के मुकाबले यह वेबसाइट महीने में दो बार पेमेंट करती है। 

short.am
यूआरएल को शार्ट बनाने के लिए यह वेबसाइट बेहद काम की है।  यह एक ऐसे नेटवर्क है जो काफी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है।  इस वेबसाइट से भी आप अपनी पार्ट टाइम अर्निंग कर सकते है।

6  Clkim

यूआरएल शॉर्टनर के ज़रिये पैसे कमाने की एक और वेबसाइट का नाम है click im।  इसमें आप फ्री में अपना अकाउंट बना सकते है।  इसके अलावा और भी कई ऐसी वेबसाइट है जिसके ज़रिये ऑनलाइन पैसे कमाए जा सकते है।

ऑनलाइन अर्निंग आज कौन नहीं करना चाहता।  डिजिटल मार्केटिंग कोर्स (Digital Marketing Course in Gurgaon) के ज़रिये कई लोग आज सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी पार्ट टाइम अर्निंग बढ़ा रहे है।  अपने सुझाव हमे कमेंट में ज़रूर बताये। 

Latest articles

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

More like this

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...