Pehchan Faridabad
Know Your City

आरएसएस अब प्लेसमेंट भी देगी, बेरोजगारों के लिये कर रही है रोजगार शिविर का आयोजन

बेरोजगारी की चादर में लिपटे हुए युवाओं के लिये आरएसएस नई उमंग लेकर आया है सरकार का काम बांटते हुए आरएसएस ने बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने की पहल शुरू कर दी है, जिसकी शुरूआत फरीदाबाद के जेसी बोस वाईएससीए विश्वविद्यालय से 6 मार्च 2021, शनिवार को प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक जेसी बोस साइंस एंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी, वाईएमसीए में किया जा रहा है।

शिविर के आयोजन के संबंध में एक प्रेस वार्ता आज सोमवार दिनांक 1 मार्च 2021 प्रातः 11:30 बजे से जे सी बोस साइंस एंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी, वाईएमसीए में आहूत की गई थी।
प्रेस वार्ता में समर्थ भारत प्रकल्प के प्रमुख शोनाल गुप्ता ने बताया कि समर्थ भारत प्रकल्प कोरोना काल मे विस्थापित हुए लोगो की सहायता के लिए जून 2020 में प्रारंभ किया गया था।

प्रकल्प का उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देना, उनके रोजगार की व्यवस्था करना एवं स्वरोजगार और उद्यमिता विकास में सहयोग करना है।
समर्थ भारत के प्रमुख 3 आयाम हैं।

  1. अपना का – तकनिकी प्रशिक्षण एवं स्वरोजगार शुरू करने में सभी प्रकार की सहायता।
  2. औद्योगिक प्रशिक्षण –  उद्योगों में प्रशिक्षण एवं रोज़गार दिलाने में सहायता।
  3. अपना उद्योग- अपना सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग शुरू करने में सहायता।

शिविर में 40 से अधिक कंपनी के HR विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे और उसी समय साक्षात्कार के द्वारा योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेंगें।
जिनमे इम्पीरियल ऑटो, शिवानी लॉक्स ,इंडो ऑटोटेक, विकटोरा ऑटो, परफेक्ट ब्रेड, पोलर ऑटो, निसम आईटी, रेडिसन होटल आदि कम्पनियां शामिल हैं।

इसमें कक्षा 10 से लेकर ग्रेजुएट और एमबीए पास तक के युवाओ के लिए जॉब का अवसर है।
इंजीनियर्स के लिए सर्वाधिक अवसर उपलब्ध रहेंगे।
शिविर के लिए 400 से अधिक अभ्यर्थियों का पंजीकरण हो चुका है। अभ्यर्थी शिविर स्थान पर आकर भी पंजीकरण कर सकतें है।

वार्ता को संबोधित करते हुए आरएसएस के प्रांत सम्पर्क प्रमुख श्रीमान गंगाशंकर जी ने कहा कि यह प्रयास इंडस्ट्री के लिए भी और नोकरी ढूंढ रहे लोगो के लिए भी हितकारी सिद्ध होगा।

जे सी बोस यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर श्री दिनेश कुमार ने कहा कि इंडस्ट्री से नोकरी की रिक्तियां लेना और फिर योग्य व्यक्ति को ढूंढकर आपस में मिलाने का काम समर्थ भारत कर रहा है। जिससे उद्योग के क्षेत्र में भी राष्ट्र उन्नति के पथ पर आगे बढ़ेगा।

प्रेस वार्ता के समय यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार श्री सुनील जी,रोजगार मेला के संयोजक तरुण जी,जे बी नैलवाल जी,राकेश कश्यप जी और समर्थ भारत के समन्वयक सुमित चौधरी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More