Pehchan Faridabad
Know Your City

मैं तो नहीं लगवाऊंगा टीका, ऐसा क्यों कहा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने, जानिए क्या है वजह

देशभर में महामारी को मात देने के लिए टीकाकरण अभियान तेज़ी से चल रहा है। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन लगवा ली है। प्रदेश में में 1 मार्च से वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है। इस चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष से 60 वर्ष की आयु के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

बुज़ुर्ग लोग बढ़-चढ़ कर वैक्सीनेशन में भाग ले रहे हैं। हालांकि, महामारी के आंकड़ें थोड़े बढ़ रहे हैं लेकिन स्थिति काबू में है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में टीका लगाया जा रहा है।

Will Not Take Second Dose of COVID-19 Vaccine Candidate: Haryana Health  Minister - The Wire Science

अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के बाद अब आम जन को टीका लगाया जा रहा है। 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग और 45 साल से ऊपर के वैसे आमलोग भी टीका लगवा रहे हैं। बीमा योजना के तहत सूचीबद्ध प्रदेश के 382 निजी अस्पतालों में यह 250 रुपये में लगवाया जा सकेगा। टीका लगवाने के लिए अस्पतालों में भीड़ है।

Is Covid-19 vaccine safe and mandatory? All questions answered - India News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीका लगवा कर सभी को संदेश दिया है कि टीका एकदम सुरक्षित है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लोगों से टीकाकरण के लिए आगे आने की अपील की है। हालांकि वे खुद टीका नहीं लगवाएंगे।  विज ने एक ट्वीट कर टीकाकरण को लेकर देशवासियों से अपील की है। उन्होंने लिखा है कि मैं तो टीका नहीं लगवा पाऊंगा, क्योंकि संक्रमित होने के बाद मेरी एंटीबाडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा है।

अनिल विज के ट्वीट के बाद काफी लोग उनपर हमलावर हुए हैं। देश और प्रदेश में सभी को वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। रूचि सभी को दिखानी चाहिए। वो मंज़र अभी कैद ही होंगे आँखों में जब सब बंद था तो वो पल फिरसे ना गुज़रे इसके लिए आप सभी को सजग रहने की ज़रूरत है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More