Pehchan Faridabad
Know Your City

ग्रीवेंस कमेटी की बैठक के बाद प्रशासन हरकत में, सील किया गया यह भवन

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री व फरीदाबाद से सांसद कृष्ण पाल गुर्जर के द्वारा उद्घाटित किए गए धार्मिक एवं सामाजिक भवन को आज नगर निगम द्वारा सील कर दिया गया। निगमायुक्त यशपाल यादव के द्वारा दिए गए आदेशों के बाद यह कार्यवाही अमल में लाई गई है।

दरअसल, मंगलवार को परिवार व कष्ट निवारण समिति में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष पक्षकार आनंद कांत भाटिया द्वारा धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं का सामूहिक संगठन में अनियमितता तथा भ्रष्टाचार की शिकायत रखी थी। उन्होंने बताया कि संगठन ने नगर निगम की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है और संगठन में कई प्रकार के अनियमितताओं के मामले सामने आए हैं। जिस पर कार्यवाही करते हुए आज निगम आयुक्त यशपाल यादव ने भवन को सील करने के आदेश दिए।

मौके पर मौजूद नगर निगम के संयुक्त आयुक्त प्रशांत अटकान,‌ एसडीओ जीतराम और जेई सुमेर सिंह के साथ नगर निगम कर्मचारियों ने उस हाल के प्रत्येक कमरे को सील कर दिया। शिकायतकर्ता आनंद कांत भाटिया ने बताया कि संगठन के पद पर मौजूदा प्रधान जोगिंदर चावला और चेयरमैन कंवल खत्री गलत तरीके से संस्था के पदों पर काबिज है। दूसरी ओर संगठन के प्रधान जोगिंदर चावला ने कहा कि यह मामला कोर्ट में लंबित है और कल इस मामले पर सुनवाई भी होनी है।

उन्हें प्रशासन से कोई शिकायत नहीं है संभवतया कहीं कोई गलतफहमी हुई है। जोगिंदर चावला ने आनंद कांत द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया, साथ ही कहा कि उन्हें सिर्फ फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन ही अवैध दिखता है, जबकि शहर में कई और संस्थाएं कब्जा करके बैठी हुई हैं। जोगिंदर चावला ने यह भी कहा कि उनके पास अलॉटमेंट लेटर भी है।

आपको बता दें कि इस भवन का उद्घाटन हाल ही में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के द्वारा किया गया था।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More