Online se Dil tak

फरीदाबाद में पुलों का हाल है बेहाल, अब इस पुल ने जिले में बढ़ाई परेशानी

अगर किसी ज्योतिष से पूछा जाये कि फरीदाबाद में पुलों को लेकर प्रशासन कब गंभीर होगा तो उसका जवाब होगा कि “यह तो मुझे क्या भगवान को भी नहीं पता। दरअसल, ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने वाले मंझावली पुल के निर्माण के लिए माइनिंग विभाग ने अनापत्ति जारी नहीं की है। ऐसे में पुल का काम लटक गया है।

काफी समय से इस पुल को बनाने का कार्य चल रहा है। अभी तक आधा भी इसका काम नहीं हुआ है। ऐसे में अब काम अटक जाना प्रशासन की लापरवाही दिखाता है।

मंझावली पुल का काम अधूरा

अधिकारियों की लापरवाही के कारण आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानियों से कब निजात मिलेगा कोई नहीं बता सकता। इस पुल के मामले में जिला उपायुक्त भी पत्र जारी कर काम की अटकलें खत्म करने की सिफारिश कर चुके हैं। पूर्व में पुल निर्माण में जुटी कंपनी भी माइनिंग विभाग को 10 से अधिक पत्राचार कर चुकी है।

फरीदाबाद में पुलों का हाल है बेहाल, अब इस पुल ने जिले में बढ़ाई परेशानी

इतने पत्राचार के बावजूद प्रशासन नहीं जगा है। अब क्या आंदोलन करना पड़ेगा जिले वासियों को तब जाके प्रशासन उठेगा? दूसरी ओर निर्माण कार्य में जुटी कंपनी भी बीते एक साल से निर्माण की एवज में भुगतान न होने से परेशान है। फरीदाबाद के अधिकारीयों से आम जनता ही नहीं बल्कि पुल निर्माण की कंपनी वाले भी परेशान हैं।

फरीदाबाद में पुलों का हाल है बेहाल, अब इस पुल ने जिले में बढ़ाई परेशानी

इस पुल को जनता की सहूलियत के लिए बनाया जा रहा है। सहूलियत तो नहीं लेकिन परेशानी ज़रूर मिल रही है। किसी भी शहर या जिले के लिए बेहतर कनेक्टिविटी होनी चाहिए। कनेक्टिविटी बेहतर होगी तो ही आप किसी भी जगह का सफर आसानी से तय कर सकेंगे। इस पुल के बन जाने से लोग भी काफी खुश होंगे।

Read More

Recent