Pehchan Faridabad
Know Your City

तीर्थ की बेहतर कार्यशैली के चलते वह इस विभाग को भीष्म के नाम से जानते है- प्रदीप कुमार दहिया

एचएसवीपी कार्यालय के भूमि अर्जन शाखा में कानूनगो तीर्थ सेवानिवृत्त हो गए। उन्हें एक विदाई समारोह कार्यक्रम आयोजित कर भावभीनी विदाई दी। इस मौके पर एचएसवीपी प्रशासक प्रदीप कुमार दहिया ने कहा कि तीर्थ ने कानूनगो के पद पर रहते हुए अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया।

कर्तव्यनिष्ठा और निष्पक्ष भाव से कार्य करते हुए तीर्थ ने हमेशा महत्वपूर्ण मामलों में विशेष भूमिका निभाई है।
उनकी सेवानिवृत्ति के अवसर पर तीन विभाग हुडा, डीटीपी व भूमि अर्जन शाखा विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने एक विदाई पार्टी का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी।


एचएसवीपी प्रशासक प्रदीप कुमार दहिया ने कानूनगो तीर्थ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा उनकी बेहतर कार्यशैली के चलते वह इस विभाग को भीष्म के नाम से जानते रहे हैं। पटवारी भी हमारे अच्छा काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जिंदगी में इंसान की जिम्मेदारियां कभी खत्म नहीं होती।

सेवानिवृत्ति के बाद भी सामाजिक कार्यों में भागेदारी कर लोगों की सेवा कर सकते हैं। इस अवसर पर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। उन्होंने उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वे अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ख्याल रखें।

30 फीसदी बुढ़ापे के लिए अवश्य बचाकर रखें, ताकि जरूरत महसूस होने पर उसका इस्तेमाल कर सकें। संपदा अधिकारी प्रभजीत सिंह चहल ने कानूनगो को मेहनती बताते हुए उनके कार्य की सराहना की।

इस मौके पर मौजूद डीटीपी रेणुका सिंह,कार्यकारी अभियंता राजीव शर्मा, अजीत सिंह, लेखा अधिकारी वीणा व कानूनगो भीष्म सिंह के अलावा मुकेश पटवारी, विपिन पटवारी, मनीष पटवारी समेत काफी संख्या में तीनों विभागों से अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

जिन्होंने कहा कि उनकी सफल सेवानिवृत्ति से जहां खुशी है वहीं इस बात का दुख भी है कि उनकी सेवानिवृत्ति से भूमि अर्जन विभाग को एक बढि़या अधिकारी की कमी महसूस होती रहेगी। इन्होंने कभी शिकायत का मौका नहीं दिया।


तीर्थ कानूनगो ने इस सम्मान के लिए सभी का आभार जताते हुए कहा कि सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों के तालमेल व सहयोग से
मास्टर रोड, सेक्टर 75 से 89, सेक्टर-76, 77 व 78, सेक्टर-75 व सेक्टर-80 व मेट्रो जैसी परियोजनाओं के लिए भूमि अर्जन का कार्य सुचारू रूप से सम्पन्न हो सका।

तीर्थ ने भविष्य में सभी से आपसी तालमेल की अपील की, ताकि सरकारी कार्य सुचारू रूप से चल सकें। इस मौके पर विभाग की ओर से सूटकेश, गीता, लोई , नोटों की माला, गुलदस्ते व उपहार भेंट किए तथा बैंड बाजे के साथ भावभीनी विदाई की।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More