Online se Dil tak

एक दिन की सीएमजीजीए बनेगी हरियाणा की बेटी, महिला दिवस पर संभालेंगी प्रदेश की कमान

फरीदाबाद : आपने नायक मूवी तो देखी ही होगी उनके कैसे उस मूवी में अभिनेता एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बन जाता है लेकिन वही हरियाणा की एक बेटी महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश की कमान संभालने के लिए तैयार है ।

बता दें कि कौथल कला की अंजू कुमारी मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी की कुर्सी संभालेंगी । बता दे कि चयन विभिन्न आवेदन में से किया गया है ।प्रशासन के इस ऑफर के बाद सभी ग्रामीणों में खुशी का ठिकाना नही रहा है ।

एक दिन की सीएमजीजीए बनेगी हरियाणा की बेटी, महिला दिवस पर संभालेंगी प्रदेश की कमान
एक दिन की सीएमजीजीए बनेगी हरियाणा की बेटी, महिला दिवस पर संभालेंगी प्रदेश की कमान


इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कौस्तुभ विराट ने दी ।उन्होंने बताया कि महिला शशक्तिकरण के लिए लड़कियों को शिक्षा के लिए जागरूक करना है।

इसको को ध्यान में रखते हुए अंजू को इस कुर्सी पर बिठाया जाएगा आपको बता दे की नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फ़ूड टेक्नोलॉजी एंटरप्रेन्योरशिप एंड मैनेजमेंट सोनीपत से बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा है

अगर महेनत की बात की जाए तो अंजू ने विषम आर्थिक हालातों में भी अपनी पढ़ाई जारी रखी है अंजु उन होनहार छात्राओं में से है जिन्होंने अपनी शिक्षा के पथ पर आने वाले सभी कठनाई वाले रास्तो को हराकर समाज के लिए नई मिशाल कायम की है।


अंजू ने बताया कि उनके पिता मजदूरी करते है जबकी माँ ललिता देवी गृहणी है , सतीश कुमार और ललिता देवी के घर इस होनहार बेटी ने जन्म लिया तो लगा कि किस्मत में दस्तक दी वही पूरे परिवार को उनपर गर्व है

अंजु होनहार छात्रा है वह कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कौथल कला में की है उन्होंने 12वीं में 85.67 प्रतिशत अंक हासिल किया था ।फिलहाल अंजू कुमारी बीटेक की छात्रा है उन्होंने कहा की सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को साकार किया है

अपनी कड़ी मेहनत व जज्बे के बल पर पूरी लग्न के साथ पढ़ाई कर रही है। महिला दिवस पर भले ही वे एक दिन के लिए सीएमजीजीए रहेंगी, लेकिन इस तरह के उत्साहवर्धन से लड़कियों में सकारात्मकता का भाव बढ़ेगा। साथ ही उन्हें सरकारी तंत्र में प्रबंधन के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

Read More

Recent