Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद के लिए राहत की खबर , आज मात्र एक केस आया सामने

फरीदाबाद में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं फरीदाबाद में सोमवार को कोरोना केसों की संख्या 210 पर पहुँच गई । सोमवार को सैक्टर 37 से एक पॉजीटिव को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 67 वर्षीय बुजुर्ग का पहले से ही अपोलो अस्पताल दिल्ली से ईलाज चल रहा था। सोमवार की सुबह ही उन्हें कोविड सेंटर लाया गया है।

इससे पहले 24 घंटे में 24 नए केस आये थे , इन सभी को मिलाकर यह संख्या 209 पर पहुंच गई थी। सोमवार को इस नए केस के बाद यह संख्या 210 पर पहुंच गई है।


इन सब के अलावा फरीदाबाद में 1युवक की मौत ने भी स्वास्थ्य विभाग को परेशानी में डाल दिया है। हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि युवक की मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई है, मगर उसका दाह संस्कार कोविड-19 नियम के अनुसार ही करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार सैक्टर 21 बी में रहने वाले 21 वर्षीय युवक की रविवार को मौत होने की खबर आई। बताया गया है कि बिहार से ताल्लुक रखने वाला यह परिवार सैक्टर 21बी में किराए पर रहता है। बताया गया है कि युवक की तबियत खराब हो गई थी और रविवार को उसकी मृत्यु हो गई।

इस खबर के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता काफी बढ़ गई हैं हालांकि स्वास्थ्य अधिकारी डा. रामभगत का कहना है कि युवक की मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई है, मगर सुरक्षा कारणों के चलते उसका दाहसंस्कार कोविड-19 के नियमों के अंतर्गत अवश्य किया गया है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 नियम के तहत किसी भी पॉजीटिव केस की पहचान उजागर नहीं की जाती है। मीडिया को केवल लोकेशन ही बताई जाती है। इसलिए आपसे निवेदन है कि किसी भी पॉजीटिव के संदर्भ में जानकारी ना मांगे।

वहीं रविवार को अब कुल संख्या 209 पर पहुंच गई थी, जोकि सोमवार को 210 हो गई है । वहीं प्रशासन का कहना है कि कोरोना से 118 लोग ठीक भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।


उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला फरीदाबाद मे कोरोना ने पार किया दोहरा शतक फरीदाबाद मे फिर बढ़ा कोरोना मरीज, मरीज कुल पोसिटिव-210 पहुँच गई अभी हॉस्पिटल 78 एडमिट हैं घर पर पॉजिटिव कोरंटीन-8 किये गए है


118 लोगो को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल चूंकि हैं वही 6 लोगो की मौत ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी हैं ।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More