Pehchan Faridabad
Know Your City

सलमान भाई की मूवी नहीं आई तो क्या हुआ ,ईद पर अपने फैंस को दिया ये तोहफा

हर साल ईद के मौके पर बॉलीवुड के प्रेमियों को सलमान खान की फिल्म का इंतजार रहता है। लेकिन, इस बार कोरोना वायरस की वजह से ईद का त्यौहार थोड़ा सूना है और सलमान खान भी अपने फैंस के लिए ईदी के रुप में कोई भी फिल्म रिलीज नहीं कर पा रहे हैं।

ईद से जुड़ी सुपरस्टार सलमान खान की रोचक बातें

आपको सलमान खान की रोचक बात बताना चाहेंगे कि सलमान खान पिछले कई वर्षों से ईद पर फिल्में रिलीज कर रहे हैं और इस बार भी एक्टर की फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड रिलीज होने वाली थी, जो नहीं हो पाई। ऐसे में इस बार की ईद सलमान खान की फिल्म के बिना ही मनानी पड़ेगी।

कोरोना काल के दौरान ईद का त्योहार अक्सर लोग उनके चहेते सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म को देख कर मनाते थे , इसी के साथ उनकी फिल्म को लोग समर्थन और प्यार भी मिलता था । लेकिन इस साल अब सूना सूना है ।

ईद के अवसर पर उनके घर के बाहर उनके फैंस की भीड़ किसी मेले से कम नहीं लगती । ईदी लेने के लिए लोग सुबह सुबह बस भाई जान से ईदी लेने आते है ।लेकिन इस बार उनके फैंस निराश है पर फिर भी उन्होंने इस रूप में दी ईदी ।

लॉक डाउन में कुछ इस प्रकार ईद पर कुछ इस प्रकार दी ईदी ।

आज 25 मई को सल्लू भाई ने अपनी पर्सनल ब्रांड लॉन्च किया जिसमें अब सैनिटाइजर बनाया जाएगा , इसी के साथ कई बेरोजगार लोगों को इसमें काम करने का अवसर मिल सकता है ।इस बात की सूचना भाई जान ने ट्विटर और अपने सोशल अकाउंट पर शेयर करके अपने चाहने वालो तक ईदी की शुभकामनाएं दी । इसी के साथ उन्होंने लॉक डाउन के दौरान गाने बनाके लोगों से जुड़े रहे , इस दौरान अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस भी दिखाई दी ।

ये थी सलमान खान की पिछली लोकप्रिय फिल्में ।

सलमान खान साल 2013 के अलावा 2010 से लगातार ईद पर अपनी फिल्म रिलीज कर रहे हैं। उन्होंने इन 10 सालों में सिर्फ 2013 में ही ईद पर कोई फिल्म नहीं की थी। इसके अलावा हर साल सलमान ईद पर फिल्मी पर्दे पर धमाल मचा रही है। अगर बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के आधार पर बात करें तो ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्मों ने शानदार कमाई की है और सभी फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकड़ा तो पार किया ही है। ऐसे में जानते हैं कि पिछले सालों में रिलीज हुई फिल्म ने कितनी कमाई की है –

2015 में सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाई जान फिल्म आई और वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 969 करोड़ है ।

2016 में सलमान खान की फिल्म सुल्तान रिलीज हुई थी। फिल्म का वर्ल्ड वाइड ग्रोस कलेक्शन 614.48 करोड़ रुपये रहा था।

2017 में सलमान खान की फिल्म टाइगर ज़िंदा है आई और वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 569 करोड़ है ।

2019 में ही रिलीज सलमान खान की फिल्म भारत ने भी 321 करोड़ों रुपए की कमाई करी ।

चलिए अब ये तो रही सल्लू भाई की बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने फिल्में , जिन्होंने इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया। इसी के साथ हम आपको बताना चाहेंगे कि सल्लू भाई ने सिर्फ फिल्मी जगत के मशहूर कलाकार ही नहीं बल्कि एक बहुत ही अच्छे सामाजिक आदमी है जो मुसीबत के दौरान सबसे पहले अपना हाथ आगे बढ़ाते है ।

फिलहाल पूरा देश कोरोना के कारण परेशान है। बीते दिनों प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की घोषणा की तो लोगों ने खुद को सेल्‍फ क्‍वारंटीन कर लिया। दिक्‍कतें उन लोगों के लिए आ गईं जो दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। सवाल उठा कि ऐसे लोगों का क्‍या होगा? उनके घरों का चूल्‍हा कैसे जलेगा? जब यह बात सलमान खान तक पहुंची तो उन्‍होंने मदद करने का फैसला किया। उन्‍होंने घोषणा की कि वह लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हो चुके इंडस्‍ट्री के सभी दिहाड़ी मजदूरों का खर्च उठाएंगे। सलमान खान फिल्म्स प्रॉडक्शन ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयीज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे से दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट नंबर मांगे। इसके बाद 19 हजार मजदूरों के अकाउंट में प्रति मजदूर 3000 रुपये जमा करवा दिए गए। ऐक्‍टर ने इसके बाद भी यानी मई महीने में इतने ही मजदूरों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का वादा किया। इस तरह दो महीनों तक वह मजदूरों का खर्च उठाएंगे और कुल 10 करोड़ 50 लाख रुपये की मदद करी।

इसी के साथ भाई जान ने कोरोना काल के दौरान बेरोजगार हुए लोगों के लिए भी सोचते हुए अपनी इंडस्ट्री को भी संभाला उन्होंने जूनियर आर्टिस्ट के लिए भी काम निकला और बेरोजगार नहीं होने दिया ।इसी के साथ अपने इलाके में गरीबों तक भोजन भी पहुंचाया ।

10 साल से सबसे बड़ा रिएलिटी शो कर रहे है होस्ट ।

हिंदुस्तान के सबसे बड़े रिएलिटी शो बिग बॉस को होस्ट करते हुए भी सलमान खान की पर्सनैलिटी लोगों के सामने आ चुकी है । उनके फैंस ने कई बार ये भी दर्शाया की वो हर बार गलत के खिलाफ आवाज उठाते है लगभग 10 साल से बिग बॉस शो को होस्ट करने वाले सलमान खान अब लाखों नहीं करोड़ों लोगों के दिल पर राज कर रहें है।

एक लेखक होने के नाते इस मशहूर हस्ती के बारे में मै अपने विचार ये देना चाहूंगा कि इस व्यक्ति की जितनी तारीफ करी जाए उतनी कम है । ये सिर्फ रील के हीरो नहीं एक रियल लाइफ हीरो भी है जो बहुतों की मदद करते है ।ये तो था मेरा नजरिया आपका क्या कहना है भाई जान (सलमान खान ) के बारे में।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More