Pehchan Faridabad
Know Your City

Rashifal 11 March: महाशिवरात्रि के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, जानें अन्य का हाल

हम आपको गुरुवार 11 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज समय उत्तम है अपनी किसी भी परेशानी में किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह व सहयोग अवश्य लें इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी तथा खोई हुई प्रतिष्ठा भी दोबारा हासिल होगी घर में कोई धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस समय आय के नए मार्ग प्रशस्त हो रहे हैं किसी भी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर विशेष ध्यान दें इससे आपको लाभदायक नतीजे प्राप्त होंगे प्रत्येक कार्य को जल्दबाजी की बजाय धैर्य पूर्वक संपन्न करें। आज आपके मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा। आपने जिन कामों का खाका तैयार किया है, उन्हें पूरा करने पर लग जाएंगे। 

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पिछले कुछ समय से चल रही व्यस्ततम दिनचर्या से उकताकर आज दिन मनोरंजन तथा अपनी व्यक्तिगत रुचियों संबंधी कार्य में व्यतीत करेंगे जिससे आप अपने अंदर ऊर्जा और स्फूर्ति महसूस करेंगे घर की देखरेख तथा जरूरतों को पूरा करने संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। इस समय आय के नए मार्ग प्रशस्त हो रहे हैं किसी भी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर विशेष ध्यान दें इससे आपको लाभदायक नतीजे प्राप्त होंगे प्रत्येक कार्य को जल्दबाजी की बजाय धैर्य पूर्वक संपन्न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके साथी के साथ मामूली झगड़े आपको परेशान करेंगे लेकिन दिन के अंत तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। आज बाहरी संपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे दूरदराज के संबंधियों और मित्रों के मेल मिलाप आपसी प्यार को और बढ़ाएगा तथा महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा इस समय ग्रह गोचर और भाग्य आपके पक्ष में महत्वपूर्ण उपलब्धियों का निर्माण कर रहा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप अपने उसूलों व सिद्धांतों पर अडिग रहकर राजनीति तथा सामाजिक लोगों के बीच एक मिसाल कायम करेंगे किसी मित्र की मुसीबत में उसका सहयोग करना आपको आत्मिक रूप से खुशी प्रदान करेगा घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का भी स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा। बेवजह की बातों में आकर अपनी निजी जीवन को खराब करने से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में अधिकतर समय व्यतीत होगा महत्वपूर्ण लोगों से मेल मुलाकात से आपको कुछ नई बातें सीखने को मिलेंगी तथा व्यक्तित्व में भी निखार आएगा कोई रुकी हुई पेमेंट भी मिलने से आर्थिक समस्या हल होगी। आज शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आपको अपने काम में पूरी तरह से संलग्न हुआ देखकर आपके साथ काम करने वाले भी आपकी तारीफ करेंगे। 

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप दूसरों से सलाह लेने की अपेक्षा अपने मन की आवाज को प्राथमिकता दें इससे आप अवश्य ही कोई निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे अगर किसी पॉलिसी आदि में निवेश करने का विचार है तो तुरंत अमल करें भविष्य में यह पॉलिसी लाभदायक रहेगी। आज आपकी माँ के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार तथा व्यवसाय में संतुलन बनाकर रखने से सब जगह खुशनुमा माहौल बना रहेगा बच्चों की प्रतियोगिता या कैरियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उत्सव भरा वातावरण रहेगा इस समय आर्थिक लाभ की भी अच्छी संभावनाएं बन रही है। आज आपकी उर्जा वापस लौट आएगी और खर्चों में कमी होगी तथा चिंताएं कम होंगी। आपकी रचनात्मक क्षमता आपको आर्थिक सफलता दिलायेगी किसी अनुभवी साथी की सलाह भी काम आयेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपनी जीवन शैली में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाने की चेष्टा करेंगे साथ ही परिवार की व्यवस्था और देखभाल में भी समय व्यतीत होगा किसी के घर डिनर पर जाने के लिए भी निमंत्रण मिल सकता है और आपसी मेल मिलाप सबको खुशी देगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से भरपूर प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। बच्चों के साथ मनोरंजक पल बीतेगा। अपने काम को करने के लिए दूसरों पर भरोसा न करे। भागीदारों के बीच गलतफहमी की संभावना अधिक है। आपको सलाह दी जाती है कि आप दूसरे के नखरे को अनदेखा करें। करियर में दायरे और अधिकारों का विस्तार होगा। जीवनसाथी से प्रेम से पेश आएं, नहीं तो मूड खराब होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अपने काम को करने के लिए दूसरों पर भरोसा न करे। आज थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए किसी एकांत या किसी धार्मिक स्थल पर कुछ समय व्यतीत होगा रचनात्मक तथा घर की साज सज्जा संबंधी कार्यों में भी रुचि रहेगी युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर और अधिक गंभीर रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क का सेतु निर्मित होगा। आज आप अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। शेयर बाजार में ट्रेडिंग करने वाले लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक लोगों को आज विशेष लाभ मिलने का संयोग बना हुआ है। आज कोई नया इलेक्ट्रॉनिक का सामान खरीद सकते हैं। 

आपने पहचान फरीदाबाद के साथ आज का Rashifal का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को आज का Rashifal का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में आज के Rashifal से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More