Pehchan Faridabad
Know Your City

हो जाओ सावधान, पुलिस ने पशु तस्करी को लेकर चलाई मुहिम, दो गिरफ्तार

वैसे तो हिंदु धर्म के अंदर गाय की पूजा की जाती है। लेकिन जिले में कुछ एरिया ऐसे भी है जहां लोग गाय या फिर यू कहें की भैंसों को मार कर खाने में विश्वास रखते है। इसी तरह का मामला आए दिन जिले में देखने को मिलता है।


पुलिस के द्वारा दिन प्रतिदिन पशु तस्करी को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। उसको लेकर पुलिस विभाग के द्वारा एक टीम का भी गठन किया हुआ है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना धौज एरिया में पुलिस को गस्त पङताल के दौरान सूचना मिली कि बिल्ला कालोनी में शोकिन व अहसान गांव टिकरी खेड़ा में भैंस कटड़ा को काट कर उसके मांस को बेचने के लिए पीक अप में भरकर बेचने के लिए दिल्ली इसी रास्ते से जाने वाले है।

यदि उसी रास्ते पर नाका बन्दी की जाए तो मीट सहित काबू पाया जा सकता है। जो मुखबर खास की सुचना को सच्ची मानकर पुलिस के द्वारा नाका बन्दी शुरु कर दी। कुछ समय के बाद एक पीक अप गाड़ी बड़ी तेज स्पीड से गांव टिकरी खेड़ा से धौज की तरफ आती दिखाई दी।

जो पीक अप गाड़ी का ड्राईवर पुलिस पार्टी को सामने देखकर गाड़ी पीक अप को वापिस गांव टिकरी खेड़ा की तरफ मोड़ने की कोशिश करने लगा। लेकिन उससे पहले पुलिस के द्वारा गाड़ी पीक अप चालक तथा चालक से साथ बैठे व्यक्ति को काबू कर लिया गया।

पुछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह मूलरूप से गांव बिसरू थाना बिच्छोर जिला नुंह का रहने वाला शोकिन व गांव टिकरी खेड़ा निवसी अहसान बताया। पुलिस के द्वारा उनकी गाडी पिक अप एचआर 38 यू 7460 बरामद की। उक्त पीक अप गाड़ी को चैक करने पर 120किलो भैंस का मांस, एक मुहं व चार पैर मिले। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More