Pehchan Faridabad
Know Your City

रविवार की जगह मंगलवार को दुकानें बंद रखने को लेकर व्यापार मंडल ने उठाया मुद्दा।

फरीदाबाद : व्यापार मंडल प्रधान जगदीश भाटिया के नेतृत्व में मंडल के पदाधिकारियों ने जिला उपायुक्त यशपाल यादव से मुलाक़ात की । इस अवसर पर बाजार में साप्ताहिक अवकाश एवं व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मुद्दे उठाएं गए । इस दौरान बाजारों में साप्ताहिक अवकाश के तौर पर रविवार की बजाए मंगलवार का दिन निर्धारित करने पर भी गहन चर्चा की गई।

व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने रविवार को मार्केट खोलने की मांग की थी। इसे लेकर उन्होंने हाल ही में एक बयान भी जारी किया था , इसके बाद उपायुक्त ने उन्हें सोमवार को बुलाकर इस पर चर्चा की । मुलाकात के दौरान जगदीश भाटिया ने उपायुक्त को सुझाव दिया कि रविवार की बजाए मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश घोषित किया जा सकता है। मंगलवार को सभी दुकानदारों के लिए यह सुविधाजनक रहेगा।

व्यापार मंडल के इस सुझाव पर उन्होंने बाद में विचार करने का आश्वासन दिया और कहा कि अगले दिनों में इस पर अमल किया जा सकता है। इसके अलावा उपायुक्त से उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए इस पर नियंत्रण बहुत जरूरी है। जिस प्रकार से फरीदाबाद में हर रोज कोरोना मरीजों के मामले बढ़ रहे है , उसे देखते हुए हर बाजार को सीमित करने की जरूरत है।

श्री भाटिया ने सुझाव दिया कि जैसे एक नंबर मार्केट है, वहां रहने वाले पांच नंबर बाजार में ना जा सकें। एक नंबर में रहने वाले लोग वहीं की मार्केट में ही खरीददारी करें। इसके लिए वह दो नंबर या फिर पांच नंबर के बाजार ना जाएं , यदि ऐसी व्यवस्था हो जाए तो बाजारों में भीड़ पर नियंत्रण किया जा सकता है। उपायुक्त को यह सुझाव पसंद आया और इस पर उन्होंने कार्य करने की सहमति दी। इसके अलावा उपायुक्त ने प्रमुख तौर पर बाजारों में रेहडी पटरी वालों को खड़ा ना करने एवं दुकानदारों से अपनी दुकानों के बाहर सामान ना रखने के लिए सख्ती दिखाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर सामान रखेगा तो उसका चालान करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही रेहडी पटरी वालों को बाजारों में खड़ा नहीं होने दिया जाएगा, उनके लिए अलग से स्थान की जल्द ही व्यवस्था कर दी जाएगी।

साप्ताहिक अवकाश के मुद्दे पर भी उपायुक्त व व्यापार मंडल के बीच चर्चा हुई, जिस पर प्रशासन की ओर से विचार करने का आश्वासन दिया गया। इसके अलावा एक नंबर मार्केट में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद उसे सोमवार को पूरी तरह से बंद रखा गया। मार्केट बंद रखकर वहां पूरी तरह स्क्रीनिंग की गई।

उपायुक्त ने व्यापार मंडल को बताया कि जल्द ही इस बाजार को खोल दिया जाएगा। इस अवसर पर श्री भाटिया के साथ जवाहर कालोनी मार्केट एसोसिएशन के प्रधान नीरज भाटिया, व्यापार मंडल के महामंत्री बंसी कुकरेजा तथा ओल्ड फरीदाबाद मार्केट एसोसिएशन के प्रधान नीरज मिगलानी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More