Pehchan Faridabad
Know Your City

पैसे निकालते वक्त एटीएम के अंदर ना आने दे किसी को, नहीं तो हो सकती है यह घटना

अक्सर हमने देखा होगा या सुना होगा कि एटीएम से पैसे निकालते वक्त हमें कई प्रकार की सावधानी को बरतना चाहिए। हम वह सावधानी बरते भी है लेकिन उसके बावजूद भी हमारे साथ एटीएम से संबंधित कई ऐसी घटनाएं हो जाती है। इसके बारे में हमने कभी सोचा ही नहीं होता है।

पुलिस के द्वारा भी कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति एटीएम से पैसे निकालने के लिए जा रहा है। तो उस एटीएम में उस व्यक्ति के अलावा कोई और व्यक्ति मौजूद ना हो। इसके अलावा वहां पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड भी यह सलाह देता है।

लेकिन उसके बावजूद भी पता नहीं क्यों लोग अपने साथ एक या दो व्यक्ति को अंदर घुसने की परमिशन दे देते हैं। जिसके बाद उनके साथ जो भी घटना हुई है उसकी जिम्मेदार वह खुद होते हैं।

ऐसा ही एक मामला थाना सराय ख्वाजा सेक्टर 37 में देखने को मिला है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मकान नंबर 201 गली नंबर 6 शिव कॉलोनी पल्ला नंबर 1 के रहने वाले राजेश कुमार ने बताया कि वह 11 मार्च को सुबह करीब 8:00 बजे अपने अकाउंट नंबर 707 105 000 7759 एचडीएफसी बैंक सेक्टर 31 के डेबिट कार्ड से किसी निजी काम के चलते पैसे निकालने के लिए पल्ला पावर हाउस नजदीक एस एस एम स्कूल के साथ बने एचडीएफसी एटीएम पर गए।

वहां पर जाकर उन्होंने एटीएम में अपना बैलेंस चेक किया। उसी दौरान उस एटीएम में एक नौजवान व्यक्ति भी खड़ा हुआ था। तो उसने आकर उनसे कहा कि आओ में तुम्हारी मदद कर देता हू, पैसे निकालने में।

उस लड़के ने उनसे बातों ही बातों में उस उनका डेबिट कार्ड उनकी बिना जानकारी के उन से ले लिया और उसके बाद उसने उस डेबिट कार्ड को मशीन में डाल कर कहा कि मशीन खराब है और उसने उनके डेबिट कार्ड की बजाए, कोई दूसरा डेबिट कार्ड देख कर वहां से चला गया।

उन्होंने बताया कि वह अभी एटीएम के बाहर ही खड़े थे कि कुछ समय के बाद उनके पास फोन पर s.m.s. आया कि किसी किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके डेबिट कार्ड से 20000- 20000 करके पांच बार पैसे निकाले हैं। जो कि 100000 बनते हैं।

जिस लड़के के द्वारा एटीएम कार्ड को बदला गया था। उसी लड़के ने उनके साथ धोखा करके उनके एटीएम से 100000 निकाल लिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही को शुरू कर दिया है

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More