Categories: CrimeFaridabad

पैसे निकालते वक्त एटीएम के अंदर ना आने दे किसी को, नहीं तो हो सकती है यह घटना

अक्सर हमने देखा होगा या सुना होगा कि एटीएम से पैसे निकालते वक्त हमें कई प्रकार की सावधानी को बरतना चाहिए। हम वह सावधानी बरते भी है लेकिन उसके बावजूद भी हमारे साथ एटीएम से संबंधित कई ऐसी घटनाएं हो जाती है। इसके बारे में हमने कभी सोचा ही नहीं होता है।

पुलिस के द्वारा भी कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति एटीएम से पैसे निकालने के लिए जा रहा है। तो उस एटीएम में उस व्यक्ति के अलावा कोई और व्यक्ति मौजूद ना हो। इसके अलावा वहां पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड भी यह सलाह देता है।

पैसे निकालते वक्त एटीएम के अंदर ना आने दे किसी को, नहीं तो हो सकती है यह घटना

लेकिन उसके बावजूद भी पता नहीं क्यों लोग अपने साथ एक या दो व्यक्ति को अंदर घुसने की परमिशन दे देते हैं। जिसके बाद उनके साथ जो भी घटना हुई है उसकी जिम्मेदार वह खुद होते हैं।

ऐसा ही एक मामला थाना सराय ख्वाजा सेक्टर 37 में देखने को मिला है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मकान नंबर 201 गली नंबर 6 शिव कॉलोनी पल्ला नंबर 1 के रहने वाले राजेश कुमार ने बताया कि वह 11 मार्च को सुबह करीब 8:00 बजे अपने अकाउंट नंबर 707 105 000 7759 एचडीएफसी बैंक सेक्टर 31 के डेबिट कार्ड से किसी निजी काम के चलते पैसे निकालने के लिए पल्ला पावर हाउस नजदीक एस एस एम स्कूल के साथ बने एचडीएफसी एटीएम पर गए।

वहां पर जाकर उन्होंने एटीएम में अपना बैलेंस चेक किया। उसी दौरान उस एटीएम में एक नौजवान व्यक्ति भी खड़ा हुआ था। तो उसने आकर उनसे कहा कि आओ में तुम्हारी मदद कर देता हू, पैसे निकालने में।

उस लड़के ने उनसे बातों ही बातों में उस उनका डेबिट कार्ड उनकी बिना जानकारी के उन से ले लिया और उसके बाद उसने उस डेबिट कार्ड को मशीन में डाल कर कहा कि मशीन खराब है और उसने उनके डेबिट कार्ड की बजाए, कोई दूसरा डेबिट कार्ड देख कर वहां से चला गया।

उन्होंने बताया कि वह अभी एटीएम के बाहर ही खड़े थे कि कुछ समय के बाद उनके पास फोन पर s.m.s. आया कि किसी किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके डेबिट कार्ड से 20000- 20000 करके पांच बार पैसे निकाले हैं। जो कि 100000 बनते हैं।

जिस लड़के के द्वारा एटीएम कार्ड को बदला गया था। उसी लड़के ने उनके साथ धोखा करके उनके एटीएम से 100000 निकाल लिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही को शुरू कर दिया है

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago