Pehchan Faridabad
Know Your City

होली मिलन समारोह मूलचंद शर्मा ने किया आयोजित, ख़ूब उड़ाये फूल सभी पार्षदों ने की शिरकत

हरियाणा सरकार के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विकास पूरे तप, तपस्या और बलिदान के साथ करने का प्रयास कर रहा हूंँ।

हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह बात रविवार को बाटा चौक पर मिलन वाटिका में होली मिलन समारोह में उपस्थित बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की कॉलोनी, सेक्टर और झुग्गी झोपड़ियों सहित तमाम क्षेत्रों में सड़कें, स्वच्छ पेयजल सप्लाई लाईनें, गंदे पानी की निकासी के लिए सीवरेज, बिजली व बिजली की लाइटें और आधुनिक तकनीक से तैयार सीवरेज सिस्टम के साथ गंदे पानी की निकासी, पार्को का सौंदर्यीकरण तथा सामुदायिक भवनों, धर्मशालाओं का निर्माण व नवीनीकरण में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा।

उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल आमजन के चहुंमुखी विकास के लिए दृढ़ संकल्प तरीके से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने का काम कर रहे हैं।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मैं बल्लभगढ़ का और मेरा बल्लभगढ़ के सभी नागरिकों का परिवार है।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 5 लाख की आबादी है और ढाई लाख के लगभग मतदाता है। ये मतदाता सभी धर्मों, मजबहों, 36 बिरादरी के सभी प्रांतों से आए वे लोग हैं जो यहां बसे हुए हैं। इन सभी लोगों को मैं अपने परिवार का सदस्य मानकर विकास कार्यों को अमलीजामा पहना रहा हूं।

उन्होंने कहा कि 2014 में बल्लभगढ़ का विकास कितना था और 2019 में कितना हुआ और 2021 तक कितना हो गया तथा आगे 2024 तक बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को विकास का रोल मॉडल बना दूंगा। बल्लभगढ़ के चहुंमुखी विकास के लिए धन की कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा।

उन्होंने होली मिलन समारोह में आए सभी समाज सेवी संगठनों, पार्षदों, जनप्रतिनिधियों, वेलफेयर सोसाइटियों के प्रतिनिधियों और तमाम गणमान्य महिला व पुरुषों से बल्लभगढ़ के विकास के अमलीजामा पहनाने के लिए सुझाव साझा करने की अपील भी की।

उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच भूमि से मैं वाकिफ हूं। मैंने अपने स्तर पर बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 4 जोन बनाए हैं। नहर पार झुग्गी झोपड़ी, कॉलोनिया तथा सेक्टर और ओद्योगिक क्षेत्र शामिल है। चारों जोनों का एक अलग अलग खाका तैयार करके इनका विकास कार्य करने का प्रयास कर रहा हूं।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपए की धनराशि से विभिन्न विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा विकास कार्य बल्लभगढ़ के सेक्टर- 4, सेक्टर सेक्टर 65 व सैक्टर- 64 के बाईपास पर मुंबई जाने के लिए जाने वाले छह मार्गीय सड़क का विकास लगभग 3600 करोड़ रुपये की धनराशि से किया जाएगा।

आगामी 3 वर्षों में बनकर तैयार हो जाएगा और फिर बल्लभगढ़ से मुंबई मात्र 13 से 14 घंटे में आराम से पहुंचा जा सकेगा। इसके अलावा शिक्षा, चिकित्सा, सड़कें बिजली की लाइटे पर सीवरेज व्यवस्था, आरएमसी रोड सहित अनेक विकास कार्य बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ के फैक्ट्री क्षेत्र सेक्टर- 24 और सैक्टर- 25 में आगामी माह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा लगभग 140 करोड रुपए की धनराशि से सीवरेज व्यवस्था के कार्यों का शुभारंभ करवाया जाएगा। इसी प्रकार लगभग 160 करोड रुपए की धनराशि से बल्लभगढ़ बस स्टैंड को हरियाणा का सबसे बेहतर टर्मिनल बस स्टैंड बनाने का बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 270 लाख रुपये रुपए धनराशि की लागत से रानी की छतरी का विकास, 40 करोड़ रुपए की धनराशि की लागत से महिला कॉलेज, ₹10 करोड़ रूपये की धनराशि की लागत से सेक्टर- 3 में मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 9.50 करोड़ रुपए की धनराशि की लागत से लड़कों के सीनियर सेकेंडरी स्कूल को तैयार किया गया है।

इसी प्रकार साडे 12 करोड रुपए की धनराशि की लागत से लड़कियों के सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नवीनीकरण तीन मंजिला भव्य इमारत बनाई जाएगी। आगामी अप्रैल मई माह में करोड़ों रुपये की धनराशि से बल्लभगढ़ का लघु सचिवालय बनकर तैयार किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वीटा प्लांट के 16 एकड़ क्षेत्र में 5 एकड़ में आधुनिक अस्पताल, 5 एकड़ में बच्चों के लिए स्टेडियम और 5 एकड़ क्षेत्र में संस्कृति स्कूल बनाया जाएगा। ढाई करोड़ रुपए की लागत से सेक्टर 3 से भगत सिंह रोड को फोर लेन किया जाएगा। साढे 9 करोड़ रुपए की लागत से गुरुग्राम कैनाल से सेक्टर- 4 को जोड़ा जाएगा।

डेड सौ लाख रुपये की धनराशि से सेक्टर- 55 से सेक्टर- 25 को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि कौशल विकास के तहत युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार रोजगार उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा।
होली मिलन समारोह में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पार्षद भूरा, पार्षद दयानंद, पूर्व पार्षद दयाचंद, जयवीर खटाना, राकेश गुर्जर, हरप्रसाद गोड, बुद्धा सैनी, दीपक यादव, कपिल डागर, मुकेश डागर, निर्मल कुलश्रेष्ठ, प्रेम खट्टर, राकेश एडवोकेट, सेवा सिंह शर्मा, उदयवीर गिल, राजवीर, राजेश मंगला, जयप्रकाश, फखरुद्दीन अली अहमद, आजाद सिंह, मास्टर परशुराम, देवा सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्तियों को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।उन्होंने गुलाब के फूल बरसा कर होली मिलन समारोह की बधाइयां और तहे दिल से शुभकामनाएं दी।

भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा अभूतपूर्व विकास कार्य करवा रहे हैं। विकास कार्यों के बारे दबी जुबान से विरोधी पार्टियों के लोग सराहना कर रहे हैं। विकास के क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। ये जो विकास कार्यों की हाँ भरते हैं उसे निर्धारित समय पर पूरा भी करते है।

फोटो कैप्शन- कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा होली मिलन समारोह में लोगों के ऊपर फूल बरसाते हुए। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा होली मिलन समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More