Pehchan Faridabad
Know Your City

मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, कहा हरियाणा में जन्म लेने वाला हर बच्चा 12.91 लाख रु. का मालिक, जानिये ऐसा क्यों

कितना खूबसूरत है कि किसी के भी परिवार में बच्चे ने जन्म लिया तो वह लखपति बन गया। हरियाणा के सीएम ने कहा है कि प्रदेश में जन्मा हर बच्चा 12.91 लाख रूपए का मालिक है। दरअसल, वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश होने के पहले से भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को घेर रहा विपक्ष बजट पेश होने के बाद कर्ज को लेकर सरकार पर आक्रामक है।

प्रदेश सरकार द्वारा बजट में क्या खामियां हैं। इसकी जानकारी विपक्ष दे रहा है। विपक्ष ने बजट पर चर्चा के दौरान सरकार पर हमला बोला है। सत्तारूढ़ दल का कहना है कि बजट सभी के लिए है।

भारत सरकार के बाद अब राज्य सरकारें आपने बजट पेश कर रही हैं। पक्ष विपक्ष के बीच बहस छिड़ी है। हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा से लेकर कई विधायकों ने कहा है कि आज प्रदेश पर कर्ज की स्थिति को देखा जाए तो यहां जन्म लेने वाला हर बच्चा अपने सिर पर एक लाख का कर्ज लेकर आता है। इसका जवाब सीएम ने बड़ी चतुराई से दिया।

बजट सत्र के दौरान सरकार की घेराबंदी जारी है। विपक्ष खासतौर से कांग्रेस काफी हमलावर है। हुड्डा की बात का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि इस पर अगर आप कहते हैं कि एक लाख का कर्ज बच्चे-बच्चे पर है तो यह भी जान लें कि आज हमारी प्रदेश की जो प्रॉपर्टी की वेल्यू एसेट है, उसके अनुसार यहां जन्म लेने वाला बच्चा 12.91 लाख रु. का मालिक भी है।

काश तर्क की जगह यह सच्चाई होती तो हरियाणावासियों की नींदें उड़ जाती। गरीब तबके का परिवार फूले नहीं समाता। बहरहाल, अभी जो प्रॉपर्टी की वेल्यू एसेट 12.91 लाख है इसको और ज़्यादा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More