Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा के बॉक्‍सर का प्रोफेशनल बॉक्सिंग में बड़ा कदम, ये खिलाड़ी दिखाएगा दम

हरियाणा को अगर खिलाडियों की धरती कहा जाये तो कोई गुरेज़ नहीं होगा। प्रदेश से हर साल सैड़कों ऐसे खिलाडी निकल कर आते हैं जो सूबे का नाम विश्व पटल पर रोशन करते हैं। ऐसे ही हैं हरियाणा के ये बॉक्सर। गाेवा में आयोजित हो रही इंटरनेशनल प्रोफेशन बॉक्सिंग में जींद का आशीष अहलावत भी अपने मुक्के का दम दिखाएगा।

ताने मारना लोगों का काम है। उनको न सुनना आपका। आशीष को काफी लोगों ने ताने मारे लेकिन उसने सभी को नकार दिया। आशीष का मुकाबला 19 मार्च को चंडीगढ़ के धर्मेंद्र ग्रेवाल के साथ होगा।

अंतरराष्ट्रिय लेवल की इस गेम में खेलने की तैयारी सूबे में बहुत से खिलाडी कर रहे हैं। जब आप कोई अच्छा कार्य करने जाते हैं, आपको रोकने वाले अनेकों मिलते हैं। आशीष का यह चौथा मुकाबला होगा। इससे पहले पिछले साल फरवरी में मुंबई में हुई प्रोफेशन फाइट में आशीष ने मुंबई के पहलवान को हरा चौथे राउंड के लिए क्वालिफाई किया था।

अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आशीष आज यहां तक पहुंचे हैं। गोवा में आयोजित होने वाली इस प्रोफेशन बॉक्सिंग में मुख्य मुकाबला मुक्केबाज विजेंद्र सिंह का रशिया के पहलवान के बीच होगा। आशीष ने 10 साल पहले बॉक्सिंग की लाइन में कदम रखा था। 2011 और 2013 में बॉक्सिंग में इंडिया लेवल पर जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किए तो 2014 में प्रदेश में सिल्वर मेडल भी आशीष अहलावत को मिला था।

आप लगातार प्रयास करते रहिये आपको मंज़िल ज़रूर मिलेगी। आशीष हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं। हमेशा आपको ऐसा बनना चाहिए जो आपसे प्रेरणा ले सकें। सफलता उनको मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है। इस पंक्ति का चरितार्थ इन्होनें बखूबी किया है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More