Categories: CrimeFaridabad

अगर मकैनिक वाहनों में डाल रहा हैं यह ऑयल, कहीं वो नकली तो नहीं

मिलावट तो हर चीज में देखी जाती है, लेकिन आजकल गाड़ियों में डालने वाला ऑल में भी मिलावट देखी जा रही है। जिले में कैस्ट्रॉल कंपनी का लोगो लगा कर नकली ऑल बेचने का मामला सामने आया है।

कंपनी के लोगो को स्कैन करने पर पता चला है, कि वह लोगों को कंपनी का है। लेकिन जिस ऑल पर उसको लगाया गया है। वह ऑयल कंपनी का नहीं है। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अगर मकैनिक वाहनों में डाल रहा हैं यह ऑयल, कहीं वो नकली तो नहीं

थाना धौज पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर निवासी दिलीप कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह ब्रांड एडी एण्ड रीस्क मैंनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में बतौर इंवेस्टिगेशन आफिसर पद पर कार्यरत है।

कम्पनी का रजिस्ट्रेशन पता 4E/S-I झण्डेवलान एक्स्टेशन न्यू दिल्ली है। कैस्ट्रोल इंजन आयल आयल कम्पनी हमारी क्लाईंट कम्पनी। जिसका रजिस्ट्रेशन पता 20 कनाडा स्कवायर कैनरी वहाह लंदन है । कैस्ट्रोल कम्पनी ब्रांड कैस्ट्रोल (CASTROL) के ईंजन आयल का निर्माण, जिसमें (कैस्ट्रोल एक्टिव, मैगनेटिक, जी टी एक्स, पावर, आदि अन्य इण्डस्ट्रियल ईन्जन आयल का निर्माण एवं बिक्री करती है ।

उन्होंने बताया कि उनको सिनियर इंवेस्टिगेलन आफिसर धौज व फतेहपुर तगा मार्किट सर्वे के दौरान पता चला कि कुछ दुकानदार ( कैस्ट्रोल ब्रांड के नक्ली इंजन आयल की बिक्री कर रहे हैं । जिसको लेकर उन्होंने डीसीपी को इस संबंध में अवगत कराया। डीसीपी ने थाना धौज के एसएचओ को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जहां पर एसएचओ के द्वारा एक टीम का गठन किया गया। जिसमें टीम के दुर्गेश बाबु, दीपक राय, विनोद तिवारी, गोपाल गौतम व पुलिस टीम के साथ खान ऑटो सेंटर धौज पहुँचे। जहाँ पर दुकान की तलाशी के दौरान कैस्ट्रोल एक्टिव 900 ML 4 डिब्बे व कैस्ट्रोल एक्टिव के 1 लिटर के 2 डिब्बे व लुक लाईक (MOC Active Plus) के 18 डिब्बे 900 ML के हैं।

जिसमें उनकी कैस्ट्रोल कंपनी का लोगो लगा हुआ है । जो कि स्कैन करने पर हमारे असली बार कोड से मैच नहीं कर रहा है । जो कि नकली होने का दर्शाता है तथा मेरे द्वारा पुष्टि की गई। जोकि में नकली पाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago