Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी, कुछ दिनों में राहत मिलने के आसार

हरियाणा में गर्मियों ने दस्तक दे दी है। मार्च के महीने में ही हवाओं ने पसीना निकालना शुरू कर दिया है। तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। पारा लगातार बढ रहा है। दिन के वक्‍त तेज धूप में लोगों के पसीने छूटने लगे हैं। इस मौसम में बारिश ही हरियाणा को राहत दे सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना मौसम विभाग दे चुका है।

आज का अधिकतम तापमान प्रदेश में 33 डीग्री और न्यूनतम 19 डीग्री रहने के आसार हैं। कल अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। कल का अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 19 डीग्री रहने की संभावना है।

तेज धूप ने ऐसी चलाने को मजबूर कर दिया है। दोपहर के समय घर से बाहर निकलते ही पसीना निकलने लगता है। ऐसे में अगर बारिश नहीं होती तो दिन और रात्रि दोनों ही तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। मार्च माह के हिसाब से काफी गर्म स्थिति हो रही है। मौसम विज्ञानियों ने 19 मार्च तक प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार जताए हैं।

प्रदेश में आने वाले दिनों में मौसम करवट ले सकता है। मगर मौजूदा समय में पढ़ रही गर्मी संकेत दे रही है कि आगे मौसम और भी गर्म रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ की 21 मार्च रात्रि से मैदानी क्षेत्रों में प्रभाव देखने को मिलने की संभावना है।

UP, Haryana likely to receive rainfall today: IMD

बढ़ते तापमान से गरीब तबका अभी से परेशान होने लगा है। गर्मी से बचने के लिए उनके पास बस पंखा होता है जो गर्म हवा फेंकता है। प्रदेश में कहीं-कहीं 21 मार्च रात्रि से 23 मार्च के बीच में हवा चलने व गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी, हल्की बारिश होने की भी संभावना है। जिस से गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More