Pehchan Faridabad
Know Your City

अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए दिन रात काम कर रही पुलिस: ओ.पी सिंह, पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर ओ.पी सिंह ने आज अपने कार्यालय सै0 21 सी में फरीदाबाद के विभिन्न एरिया से आए प्रभावशाली लोगो के साथ मिटिंग का आयोजन किया। मौजूद लोगो ने पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह को बताया कि फरीदाबाद पुलिस काफी अच्छा कार्य कर रही है रात को पुलिस की गश्त देखने को मिलती है और अफसर भी रात को गस्त पर रहते हैं।

इस दौरान भूपेंद्र डागर, भूपेंद्र यादव, अजय बैसला, योगेश, नरेश चावला, दीक्षित सेठी, चमन गर्ग, डालचंद, रामकुमार, दिनेश, चिरंजीव, अनिल, आजाद, प्रभु सिंह, अजीत नंबरदार, गजराज कोशिश, राजेश भाटी, बाल कृष्ण, नरेश चौहान, बिनेश, योगेश शर्मा, छतर सिंह, जितेंद्र एवं राकेश नरवत मौजूद रहे।

नवल कॉलोनी बल्लभगढ़ से आए श्री आजाद ने पुलिस कमिश्नर साहब को बताया कि उनके यहां पर सफाई के लिए लोगों ने आपस में करीब 100 लोगों की एक टीम बनाई हुई है जोकि एरिया में सफाई अभियान चलाते हैं।

इस पर ओपी सिंह ने कहा कि आप लोग जो यह कार्य कर रहे हैं यह बहुत ही सराहनीय है साफ सफाई से हम बहुत सारी बीमारियों से बच्चों को, खुद को अपने आसपास रहने वाले लोगों को बचा सकते हैं उन्होंने कहा कि जब भी आप लोग अगला सफाई अभियान कहीं भी चलाएंगे तो मुझे जरूर बुलाएं।

एनआईटी एरिया में रहने वाले नरेश चावला ने कहा कि उनके एरिया में लोग रोड पर वाहन खड़ा करते हैं जिससे जाम की समस्या बनी रहती है। जिस पर पुलिस कमिश्नर ने तुरंत ही एसएचओ एनआइटी को आदेश दिए कि इस पर संज्ञान लिया जाए रोड पर गलत तरीके से गाड़ी खड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सारन थाना एरिया से आए रामकुमार जी ने बताया कि गाड़ी एवं मोटरसाइकिल में लगे प्रेशर होरन और पटाखा छोड़ने वाली बुलेट मोटरसाइकिल के खिलाफ कारवाई की जाए उनके एरिया में यह बड़ी समस्या है। ऐसे वाहन बहुत शोर करते हैं और नॉइस पोलूशन फैलाते हैं। जिस पर ओपी सिंह ने थाना सारण एस एच ओ को तुरंत ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ मोटर अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के लिए आदेश जारी किए।

राकेश ने पुलिस कमिश्नर को बताया कि खेड़ी गांव में लोग सरेआम शराब पीते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसा जाना चाहिए जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसएचओ को कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए।

गांव पावटा से आए विनेश ने पुलिस आयुक्त साहब को बताया कि उनके एरिया में एसएचओ धौज बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं एरिया में पहले गोकशी के बहुत ज्यादा मामले आते थे लेकिन अब मामले बहुत कम हो गए हैं रात में थाना कि पीसीआर और एसएचओ गाड़ी गस्त पर रहती है जिससे पशु तस्करी के मामलों में कमी आई है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि फरीदाबाद शहर में अपराध की रोकथाम के लिए पुलिस दिन रात काम कर रही है जिसके चलते हमने कई अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा है। पुलिस कमिश्नर ने विभिन्न एरिया से आए प्रभावशाली लोगों से कहा कि आप सभी अपने अपने एरिया में रह रहे लोगों को कोरोनावायरस से संबंधित जागरूक करें और उनको मास्क पहनने के लिए कहां जाए।


लोगों को रनिंग, योगा, मेडिटेशन करने के लिए और स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए जागरूक किया जाए।स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन है अगर आप स्वस्थ होते हैं तभी आपका पढ़ने में खेलने में कार्य करने मे मन लगेगा अगर आप स्वास्थ्य नहीं हैं तो आप दुनिया के सबसे गरीब इंसान है।

अपने घर की और आसपास एरिया की साफ सफाई रखें अपने देश को स्वस्थ और स्वच्छ रखें। हमारे देश से बढ़कर कोई भी देश नहीं है यहां हमको बहुत आजादी हैं। अगर आप देखोगे तो कई देशों में तो लोगों को समय पर मेडिकल सुविधाएं नहीं मिल पाती है जबकि आज के वक्त में हमारे पास किसी भी चीज की कमी नहीं है।

हम कई देशों से बहुत आगे हैं। मिटिंग में मौजूद अन्य लोगो ने भी कई सुझाव दिए जिसपर पुलिस आयुक्त ने तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए है। पुलिस कमिश्नर महोदय ने मिटिंग में मौजूद सभी गण मान्य लोगो का आभार व्यक्त करते हुए उनका धन्यवाद किया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More