Pehchan Faridabad
Know Your City

इंडस्ट्रियल हब में दम तोड़ती इंडस्ट्री की सड़कें, लोगों को हो रही है परेशानी

वार्ड नंबर दो के अंतर्ग आयशर चौक से व्हिरपूल चौक और ईस्ट इंडिया से पावर हाउस को जाने वाली सड़क की स्थिति काफी बदहाल है। इस सड़क पर अनगिनत गड्ढे है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


दरअसल, आयशर चौक से व्हिरपूल चौक और ईस्ट इंडिया से पावर हाउस को जाने वाली सड़क कच्ची है वही इस सड़क पर दर्जनों फैक्टरियां लगी है जिससे इस सड़क पर हजारो की संख्या में मजदूरों का आवागमन होता है, ऐसे में सड़क के गड्ढे दुर्घटना का कारण बन रहे है इतना ही नहीं उद्योगों के माल वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है, जिससे उद्योगपतियों को लाखों के नुकसान का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

इस सड़क पर उपस्थित फैक्ट्रियों के मालिक ने बताया कि यह सड़क काफी लंबे समय से बदहाल है। शिकायत के बावजूद भी इस सड़क का निर्माण कार्य नहीं हो पाया है।उन्होंने बताया कि इस सड़क पर इतनी धूल उड़ती है कि बिना मास्क लगाए तो कोई भी व्यक्ति यहां से गुजर ही नहीं सकता।

गौरतलब है कि यह दो सड़कें हरियाणा राज्य औद्योगिक और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड और नगर निगम के बीच फंस कर रह गई थी। इस सड़क का मुद्दा न्यायालय तक भी पहुंच चुका है। न्यायालय के आदेशानुसार फरीदाबाद नगर निगम इस सड़क का निर्माण करेगी।

आपको बता दें कि इस सड़क की हालत काफी खस्ता है। आए दिन गड्ढों की वजह से यहां से गुजरने वाला कोई ना कोई राहगीर चोटिल होता रहता है।

क्या कहना है वार्ड पार्षद का
वार्ड नंबर 2 के कार्यकारी पार्षद जगत सिंह भूरा ने बताया कि इस सड़क का टेंडर पास हो चुका है। 1 से 2 महीने के अंतर्गत इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस सड़क पर कोर्ट केस चल रहा था जिस वजह से इस सड़क पर स्टे लगा हुआ था। कोर्ट से इस सड़क के मुद्दे का समाधान हो चुका है। नगर निगम इस सड़क का निर्माण कार्य करवाएगी

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More