Pehchan Faridabad
Know Your City

बच्चों को विदेश पढ़ाने के चक्कर में लूट गई माएँ, 80 लाख की लगी चपत

हर किसी का सपना होता है कि वह अपने बच्चे को अच्छी व उच्च शिक्षा प्रदान करें। इसके लिए वह बच्चे को कई बार विदेश भेजने के बारे में भी सोचते हैं। लेकिन विदेश भेजने के लिए उनको किसी ना किसी ट्रैवल एजेंसी या फिर यूं कहें कि से एजेंट से बात करनी पड़ती है।

जो बच्चों को विदेश भेज सके और उसकी पढ़ाई का पूरा जिम्मा वह कंपनी उठा सके। लेकिन कई बार कंपनी तो बनी होती है। लेकिन वह लोगों के साथ धोखाधड़ी करके लाखों रुपए लेकर कर फरार हो जाती है। ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद के दो नंबर में देखने को मिला।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर 10 सोनीपत की रहने वाली तनुजा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह  होली चाईल्ड स्कूल मे अध्यापिका के पद पर कार्य करती है। वह अपने बच्चे की उच्च शिक्षा के लिए विदेश भेजना चाहती थी।

मैने इटरनैट के माध्यम से V MAKE VISAS के नाम सें अकिंत कपूर व उनकी पत्नी शिबिया कपूर के बारे में पता लगा। हमारी मुलाकात अकिंत कपूर व शिबिया कपूर से हुई। जिन्होने हमें समझाया की वहां पर बच्चो की पढाई महंगी है।

उससे कम पैसो में हम आपके कैनाडा PR दिलवा सकते है और कनाडा में हम आपकी जोब भी लगवा देगें। हमारी अक्सर इनसे बातचीत चलती रही। अकिंत और उसकी पत्नी ने हमारे साथ परिवारिक रिश्ता बनाना का प्रयास किया।

कई बार हमारे साथ खाना भी खाया साथ ही साथ हमें यह विश्वास दिलवाया की आपका पैसा बिल्कुल सुरक्षित है। हमारा कनाडा में भी आफिँस है और IRCC वकील रखे हुए है। वह उनकी  बातो में आ गई।

इन लोगो के कहने पर मैने अपने बैक आँफ इण्डिया सोनीपत की शाखा से खाता सख्या-672210110003248 से 16 लाख( सौलह लाख) तथा यूऩियन बैक आफ इण्डिया से 223010100064777 खाता सख्या से 4 लाख (चार लाख) आरोपी के खाता सख्या 673420110000082 बैक आँफ इण्डिया में RTGS के माध्यम से जमा करवा दिए।

अकिंत कपूर ने उन्हें बताया की V MAKE VISAS PVT LTD में पैसा जमा ना करके आप मेरी दूसरी कम्पनी V MAKE DEVLOPER PVT LTD में पैसा जमा करवा दें। यह दोनो कम्पनी उनकी ही है। दोनो कम्पनिया के डायरेक्टर उनकी मां ममता कपूर है।

हमे अकिंत कपूर व उसकी पत्नी शिबिया कपूर ने हमें अपने बातो के जाल मे फँसा लिया और धोखे से मेरे 20 लाख (बीस लाख) अपने खाते मे जमा करा दिए। उन्होंने बताया कि उन्होंने उनके साथ ही नहीं बल्कि सेक्टर 10 की रहने वाली बीना से भी 18 लाख 20 हजार तथा सेक्टर 14 सोनीपत की रहने वाली शैलजा से 12 लाख 50 हजार रूपये नकद यह कहकर लिए कि कनाडा में अभी लोकडाउन लगा हुआ है।

एक दो दिन के लिए लोकडाउन हटा है। यदि आप नगद पैसे दे देते है तो हम सीधे तौर पर जमा कर देगें। और दो चार दिन में आपको रसीद दे देगें। वहीं सेक्टर 19 की रहने वाली सुनीता से कुल 5 लाख 90 हजार खाता यूनियन बैक आँफ इण्डिया खाता सख्या 405602010005154 से आरोपी को खाता ICICI बैक खाता सख्या 629405042809 में जमा करवाएं ।

उन्होंने बताया कि उनके पास अंकित, शिबिया कपूर वह उनकी मां के काफी काम आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैक स्टेटमैन्ट , पासपोर्ट, इनकम टैक्स रिर्टन कापी तथा जमीन सम्ब्धित कागजात की फोटोकॉपी मौजूद है। इसी दौरान हमारे कागजातो का किसी भी मामलो में अनूसूचित उपयोग हुआ हो तो उसके जिम्मेवार अकिंत कपूर, शिबिय़ा कपूर तथा ममता कपूर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More