Categories: Faridabad

Echelon Institute में क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा दिन, दो अलग- अलग मैचों में रहा शानदार प्रदर्शन

Echelon Institute द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा दिन भी काफी रोमांचक रहा। आज क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत दो मैच खेले गए। पहला मैच तारामणि क्रिकेट अकेडमी(TCA) और ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल (JBMR) के बीच खेला गया। ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल (JBMR) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी। तारामणि क्रिकेट अकेडमी पहले बल्लेबाज़ी की और अपने सारे विकेट खोकर 87 रनो का लक्ष्य ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल को दिया।

Echelon Institute में क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा दिन, दो अलग- अलग मैचों में रहा शानदार प्रदर्शन

तारामणि की तरफ़ से प्रशांत भट्ट ने सर्वाधिक 22 रन बनाए और वहीं दूसरी तरफ़ से सक्षम ने एक छक्के और एक चौके की मदद से 14 रन बनाए। गेंदबाज़ी की बात करे तो ज्ञानदीप की तरफ़ से काफ़ी आक्रामक गेंदबाज़ी हुई। प्रिंस ने तीन विकेट लेकर और दुष्यंत ने दो विकेट लेकर अपनी टीम को शिखर पर पहुंचाया।

बात करें अगर ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल (JBMR) की तो उन्होंने आठ विकेट खोकर और दो विकेट रहते यह मैच अपने क़ब्ज़े में कर लिया। ज्ञानदीप की तरफ़ से अभिषेक ने 20 रन और विनय ने 16 रन बनाए।

बात करें तारामणि क्रिकेट अकेडमी की गेंदबाज़ी की तो गौतम ने चार विकेट लिए और राजा ने दो विकेट लिए। तारामणि के कप्तान सुमित चक्रवर्ती ने कहा कि हार और जीत तो खेल में चलती है और इससे हताश नहीं होना चाहिए। दूसरी ओर ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल के कप्तान दिनेश भाटी ने कहा कि हमने सही रणनीति से गेंदबाज़ी की और हमारी रणनीति काम आयी। हम शुरू से ही गेंदबाज़ी चाहते थे और टॉस जीतकर हमने पहले गेंदबाज़ी को ही चुना।


दूसरे मैच की बात करें तो इस मैच का हीरोज़ ऑफ़ बल्लभगढ़ (गवर्मेंट सीनियर सैकंडरी स्कूल बल्लभगढ़) और विनायक योद्धा (विनायक ग्लोबल स्कूल) टॉस हीरोज़ ऑफ़ बल्लभगढ़ ने जीता और पहले गेंदबाज़ी को चुना है। विनायक योद्धा की टीम के विकेट लगातार गिर रहे थे। मानो घर से ही ठानकर आए थे की जल्दी जल्दी आउट होना है। विनायक योद्धा पूरे 11 ओवर भी नहीं खेल पाए और 48 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। विनायक की तरफ़ से वैभव ने सर्वाधिक 11 रन बनाए।

वहीं हीरोज़ ऑफ़ बल्लभगढ़ ने बिना विकेट खोए 19 बॉल में यानी 4.1 ओवर में मैच को ही ख़त्म कर दिया इसमें सुनील ने नाबाद 25 रन की पारी खेली और सोनू ने तीन रन। मैन ऑफ़ द मैच राहुल सिंह को चुना गया क्योंकि उन्होंने आधी से ज़्यादा खिलाड़ियों को चलता किया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

3 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago