Pehchan Faridabad
Know Your City

बच्चियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डोनेट की इको गाड़ी

मंगलवार को tokai imperial rubber  प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा एनआईटी स्थित नेशनल एसोसिएशन फ़ॉर द ब्लाइंड हरियाणा स्टेट फरीदाबाद को एक इको गाड़ी और स्पेशल कंप्यूटर भेंट किए गए हैं। इस संस्था में करीब 1000 बच्चे को फायदा मिलेगा।

tokai imperial rubber प्राइवेट लिमिटेड के वाइस प्रेजिडेंट गौतम सिंह साजवान ने बताया कि उनकी कंपनी के द्वारा हर साल इस संस्थान में कुछ ना कुछ डोनेट किया जाता है। पिछले साल कोविद की वजह से वह यहां आ नहीं पाए थे।

लेकिन इस बार उनके द्वारा एक इको गाड़ी और नो स्पेशल कंप्यूटर डोनेट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इको गाड़ी का फायदा इस संस्थान में पढ़ने वाली छात्राओं को फायदा होगा। क्योंकि वह छात्राएं सेक्टर 16 के होस्टल में रहती है।

इसीलिए उनको होस्टल से लाने ले जाने के लिए यह गाड़ी काफी लाभदायक रहेगी और वह सुरक्षित भी महसूस करेगी। इसके अलावा यहां पर बच्चों को कंप्यूटर भी सिखाया जाता है। इन बच्चों के लिए 9 स्पेशल कंप्यूटर भी डोनेट किए गए हैं।

जिससे करीब 70 बच्चों को कंप्यूटर सीखने में आसानी होगी। वही कंपनी की एजीएम संजय गुप्ता ने बताया कि उनकी कंपनी के द्वारा एक जनरेटर डोनेट किया गया था। जिससे गर्मी के दिनों में पढ़ाई करने में बच्चों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई।

वही एचआर डिपार्टमेंट से विशाल का कहना है कि संस्थान के द्वारा सीएसआर के तहत समय-समय पर विभिन्न संस्थानों को कुछ ना कुछ उनकी जरूरत के अनुसार डोनेट करते रहते हैं। डोनेट के चलते वह सेवा कर रहे हैं, बल्कि इन बच्चों के चेहरे पर जो खुशियां देखने को मिली है।

वह उस सेवा भाव से काफी बड़ी है। उन्होंने बताया कि वह समय-समय पर नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड हरियाणा स्टेट फरीदाबाद के लिए कोई ना कोई सेवा करते रहते हैं। क्योंकि इन बच्चों की सेवा करके उनको ऐसा एहसास होता है, कि वह एक ऐसे वर्ग के लोगों की सेवा कर रहे हैं। जो कि भगवान का दूसरा रूप है

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More