Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा में दौड़ेगी विकास की लहर, इतने हजार करोड़ से इन जिलों में होगा काम

किसी भी देश और प्रदेश में विकास काफी महत्त्व रखता है। विकास के ज़रिये ही किस भी स्थान के बारे में कयास लगने शुरू हो जाते हैं। अब हरियाणा में विकास की लहर दौड़ पड़ेगी। मुख्यमंत्री ने को प्रदेश को एक साथ 1411 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात दी है। 475 करोड़ रुपए की लागत की 80 योजनाओं का उद्घाटन किया तो 935 करोड़ रुपए की 83 योजनाओं का शिलान्यास किया गया।

विकास के पथ पर चलने की तैयारी हरियाणा कर रहा है। हर वर्ग के लोगों में उत्साह है। सबसे ज्यादा 33 योजनाएं जींद को मिली हैं। यहां का हर व्यक्ति खुश है। सबसे अधिक योजनाएं पाकर।

भारत सरकार के बजट के बाद हरियाणा सरकार ने भी प्रदेश वासियों केलिए बजट पेश किया है। मनोहर लाल ने नई योजनाओं का शिलान्यास व उद्‌घाटन करते हुए कहा कि हर साल विकास को गति देने के लिए यह कार्यक्रम होता है। सीएम ने पंप हाउस से लेकर सड़क मरम्मत, स्वास्थ्य केंद्र, बिजली घर, जलघर, पेयजल सप्लाई, मेगा फूड पार्क, स्पेशल होम, बस स्टैंड, किसान रेस्ट हाउस समेत अन्य कार्यों को हरी झंडी दी।

इन कार्यों को करने की अब हरी झंडी मनोहर लाल ने दी है, इनकी प्रतीक्षा काफी समय से की जा रही थी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमने क्षेत्रवाद व जिलावाद के भेदभाव को खत्म कर ‘हरियाणा एक हरियाणवी एक’ के विजन के अनुसार विकास किया है। सीएम ने कहा कि पिछली सरकारें विकास कार्यों को लेकर प्रदेश को क्षेत्र व जिलों में बांटने का कार्य करती थी, लेकिन हमने इसको बंद किया है।

फरीदाबाद को भी मनोहर लाल ने तोहफा दिया है। जिले में 13.84 करोड़ से बिजली सबस्टेशन बनेगा। हर जिले के लिए कुछ न कुछ रहा है। विकास की इस राह पर हरियाणा चल पड़ा है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More