Categories: Press Release

जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर शहीदी दिवस पर आयोजित किया गया रक्तदान शिविर

शहीदी दिवस के उपलक्ष्य मे सेक्टर-12 खेल परिसर में एक महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन उपायुक्त यशपाल ने किया। इस रक्तदान शिविर का आयोजन जज्बा फाउंडेशन ने किया। शिविर के आयोजन में शहर की सामाजिक संस्था सोनू नव चेतना फाउंडेशन, संभार्य सोशल फाउंडेशन, बजरंग दल ने संस्था का सहयोग दिया।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए उपायुक्त यशपाल ने कहा कि शहीदी दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर से बड़ा कोई आयोजन नहीं हो सकता। उपायुक्त ने कहा कि आज दान की गई प्रत्येक यूनिट रक्त से हम किसी का जीवन बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज रक्तदान शिविर का महत्वता इसलिए बढ़ जाता है क्योंकि यह रक्तदान शिविर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित करने के लिए किया गया था। जिसके तहत पूरे भारतवर्ष में 1500 रक्तदान शिविर आयोजित किए गए जिनमें की 90 हजार से ज्यादा यूनिट रक्त इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया है।

जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर शहीदी दिवस पर आयोजित किया गया रक्तदान शिविर

फरीदाबाद में इसका संचालन जज्बा फाउंडेशन के द्वारा सेक्टर-12 खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में किया गया जहां तकरीबन 130 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया है। यह अपने आप में एक बड़ी संख्या है। इस रक्तदान शिविर में शहर के यूथ क्लब, कॉलेज के युवाओं ने बढ़-चढ़कर अपनी हिस्सेदारी निभाई और एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित करने में अपना अमूल्य सहयोग दिया और साथ ही साथ अपने एक यूनिट रक्त से तीन लोगों की जान बचाने का नेक काम किया है।

जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया किया रक्तदान शिविर आज तक के रक्तदान शिविर में से सबसे अनोखा है क्योंकि इस रक्तदान शिविर में न सिर्फ एक नया कीर्तिमान ही नहीं बनाया गया, बल्कि कोरोना काल में जो खून की भारी कमी की समस्या से हम जूझ रहे हैं उससे एक बहुत ही बड़ी निजात दिलाई।

हिमांशु भट्ट ने लगाए गए इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, सोनू नव चेतना फाउंडेशन, संभार्य सोशल फाउंडेशन, युवा आगाज, डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक, बीके अस्पताल ब्लड बैंक, राष्ट्रीय बजरंग दल, मिशन जागृति, एनजीओ गुरुकुल आदि सामाजिक संस्थाओं का तहे दिल से धन्यवाद किया इन सभी सामाजिक संस्थाओं के सहयोग सहयोग के बिना यह कार्यक्रम आयोजित करना असंभव सा मालूम पड़ता था।

इस कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता रही, समान्नित अतिथि के रूप में श्री यादवेंद्र सिंह संधू (पौत्र शहीद भगत सिंह), भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अभिषेक देशवाल और सोनू नव चेतना के अध्यक्ष डॉ. दुर्गेश शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार और बिजेन्दर सौरोत जी मौजूद रहे। कार्यक्रम में जसवंत पवार अध्यक्ष युवा आगाज ने शिरकत की और सभी रक्तदाताओं को उनके इस नेक काम के लिए अनेकानेक शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में शैफाली चौहान, आदित्य झा, गौरव, किशन, नर्मदा, बजरंग दल के जिला अध्यक्ष दीपक और धीरज कौशिक का विशेष योगदान रहा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

4 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago