Categories: Uncategorized

धोखेबाजो के चक्कर में बेटे को अमेरिका भेजने के लिए पिता ने बेची जमीन,जंगलों में घूमता मिला बेटा

अपने बच्चों को कामयाब और सफलता की मंजिल तक पहुंचाने में माता पिता पूरा जीवन संघर्षों से गुजार देते हैं। ऐसा इसलिए होता है कि हर मां-बाप यही सोचते हैं कि किसी भी पर हैं उनका बेटा हो या बेटी या फिर उनकी कोई भी संतान उसका भविष्य संवारा जा सके।

मगर कई बार अपने ही बच्चों के सपने पूरे करने के चक्कर में माता पिता को धोखाधड़ी व यातनाओं से भी गुजरना पड़ता है। ऐसा ही कुछ एक नजारा पिहोवा निवासी पिता पुत्र के साथ देखने को मिला।

धोखेबाजो के चक्कर में बेटे को अमेरिका भेजने के लिए पिता ने बेची जमीन,जंगलों में घूमता मिला बेटा

जहां गांव अरुणाये निवासी रेशम सिंह ने पिहोवा सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि पिहोवा निवासी मलकीत सिंह व सुरजीत कुमार मई 2019 में उनके घर आए और उन्हें बताया कि वे लोगों को विदेश भेज कर अच्छे पैसों में नौकरी लगवाते हैं। वे सरकार मंजूदशुदा एजेंट हैं।

वे उसे अमेरिका भेज कर अच्छी नौकरी लगवा देंगे। तीन-चार दिन बाद फिर आरोपित उनके घर आए और कहा कि उनके पास एक कंपनी का ऑफर आया है, जिसके तहत वह उनका पासपोर्ट लेने पहुंचे।

आरोपितों ने 10 लाख रुपये की मांग की। आरोपितों को चार लाख रुपये दिए। उसके बाद छह लाख रुपये और लिए। कवीटो शहर में उसका पासपोर्ट ले लिया और मैक्सिको शहर तक बिना फ्लाइट के साथ ही जाना पड़ा। उसे काफी यातनाएं देते हुए जंगलों के रास्ते व समुंद्र के रास्ते मैक्सिको शहर तक ले गए। वहां उन्हें जेल में डाल दिया।

24 दिसंबर 2019 को वह भारत वापिस आ गया। वापस आने पर पैसे वापस मांगे तो आरोपितों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एसआइ हंसराज को सौंपी है। जांच अधिकारी हंसराज ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता से केस से संबंधित कागजात मांगे हैं, जिनके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

पिहोवा सदर थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धाेखाधड़ी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने शिकायतकर्ता से 20 लाख रुपये ठगे थे। शिकायकर्ता के पिता ने जमीन बेच कर बेटे को अमेरिका भेजने के लिए पैसे का इंतजाम किया था। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

आरोपितों ने 28 लाख रुपये की डिमांड की, बाद में 25 लाख रुपये में बात तय हुई। जिनमें से 10 लाख रुपये एडवांस देने थे10 लाख रुपये रास्ते में स्टे होने पर और पांच लाख रुपये पहुंचने पर देने तय हुए। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके पिता ने अपनी जमीन बेचकर पैसों का इंतजाम किया।

आरोपित 12 जून 2019 को 10 लाख रुपये दिए। आरोपितों ने शिकायतकर्ता का पासपोर्ट व कुछ खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवाकर ले गए। 15 जून 2019 को आरोपित उसे दिल्ली से फ्लाइट कराई। उसे कवीटो शहर पहुंचाया।

नोट-तस्वीरे प्रतीकात्मक है

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago