Online se Dil tak

आदेशों की उड़ाई धज्जियां जमकर खेली होली, तीन दिनों में मिले करीब 250 पॉजिटिव मरीज़

होली त्योहार यानी रंगों का त्योहार रंग भी ऐसे ही अपने यार दोस्तों परिवार वालों के साथ मिलकर खेलने का त्योहार है। लेकिन महामारी के दौर के चलते प्रशासन व पुलिस के द्वारा आदेश दिए गए थे कि लोग कम से कम समूह में होली का त्योहार मनाए।

लेकिन उसके बावजूद भी लोगों के द्वारा आदेश का पालन नहीं किया। जिसका नतीजा यह रहा कि पॉजिटिव मरीजों की संख्या 261 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 28 मार्च यानी होली से 1 दिन पहले जिस दिन होलिका दहन था।

आदेशों की उड़ाई धज्जियां जमकर खेली होली, तीन दिनों में मिले करीब 250 पॉजिटिव मरीज़
आदेशों की उड़ाई धज्जियां जमकर खेली होली, तीन दिनों में मिले करीब 250 पॉजिटिव मरीज़

उस दिन जिले में 116 पॉजिटिव मरीज पाए गए। वहीं 43 मरीज ठीक होकर अपने घर को गए। 29 मार्च जिस दिन होली का त्यौहार था। उस दिन 97 पॉजिटिव केस जिले में पाए गए जबकि 63 मरीज ठीक होकर अपने घर को चले गए। अगर हम एक्टिव केस की बात करें तो जिले में अब तक 572 के एक्टिव है।

वही मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार 48 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं वही 23 मरीज मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन द्वारा आदेश जारी होने के बाद भी लोगों ने घरों में रहकर होली के त्यौहार को नहीं बनाया। जिसके चलते पॉजिटिव मरीजों की संख्या शतक को भी पार कर गई है।

सीएमओ डॉ रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों की संख्या को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 45 स्वास्थ्य केंद्रों पर टेस्टिंग को शुरू किया जाएगा। जिसके चलते आसपास रहने वाले लोग आसानी से अपने नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चेक करवा सकते हैं।

इसके अलावा लोगों से यही गुजारिश की जा रही है कि उनके आसपास रहने वाले लोग अगर किसी अन्य राज्य से घूमने व किसी कार्य की वजह से वापस जिले में आ रहे हैं। तो तुरंत टेस्ट करवाएं क्योंकि अगर उनमें से कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव में पाया जाता है। तो उसका समय रहते इलाज करवाया जाता है और अन्य आप पर जाने वाले लोगों को भी इस बीमारी से बचाया जा सकता है।

Read More

Recent