Online se Dil tak

नन्हें-मुन्ने बच्चों के होठों पर मुस्कान लाने का काम कर रही है फ़रीदाबाद पुलिस

पुलिसकर्मियों ने मनाया नन्हीं बच्ची यहाविका भारद्वाज का जन्मदिवसफरीदाबाद 28 मई : कोरोना महामारी के दौर में एक तरफ जहां पुलिसकर्मी कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभा रहे हैं, वहीं कुछ पल ऐसे भी होते हैं, जहां वह खुशियां बांटने का काम करते हैं।

ऐसा ही मामला ग्रीनफील्ड कॉलोनी पुलिस चौकी इंचार्ज द्वारा वीरवार को किया गया, जब एक नन्हीं बच्ची को उसके जन्मदिवस के अवसर पर केक दिया गया।

लॉकडाउन के चलते जहां नन्हीं बच्ची केक की आस खो चुकी थी, जैसे ही पुलिस चौकी इंचार्ज केक लेकर उनके दरवाजे पहुंचे तो यहाविका भारद्वाज की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस अवसर पर यहाविका भारद्वाज के परिजनों एवं उसकी भुआ अनीता शर्मा ने पुलिसकर्मियों के जज्बे की तारीफ करते हुए कहा कि आज जब देश भारी संकट की स्थिति से गुजर रहा है, तो पुलिसकर्मी योद्धाओं की तरह हमारी रक्षा के लिए डटे हुए हैं।

इसके अलावा मानवता की सेवा एवं पशु-पक्षियों की सेवा करते हुए भी हम अक्सर पुलिसकर्मियों को देख चुके हैं।

लेकिन, आज उनका एक और रूप देखने को मिल रहा है, जो नन्हें-मुन्ने बच्चों के होठों पर मुस्कान लाने का काम कर रहे हैं। इसलिए हमें इनके जज्बे, इनकी हिम्मत और इनकी कार्यशैली की हौसलाफजाई करनी चाहिए, न कि हमें इनसे उलझकर हतोत्साहित करने का प्रयास करना चाहिए। 

Read More

Recent