Online se Dil tak

अस्पतालों की सुरक्षा का जिम्मा अब संभालेंगे होमगार्ड

हरियाणा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा जिला अस्पतालों में तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों व मरीजों को सुरक्षा का जिम्मा पहले सिक्योरिटी गार्ड जो कि आउटसोर्सिंग के जरिए उनको दिया हुआ था। लेकिन अब से यह जिम्मा होमगार्ड जवानों को दिया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि सभी होमगार्ड को सभी जिलों के स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में 60, फतेहाबाद में 66, अंबाला में 92 भिवानी में 120 चरखी दादरी में 44 गुरुग्राम में 104 हिसार में 137 होमगार्ड लगाए जाएंगे।

अस्पतालों की सुरक्षा का जिम्मा अब संभालेंगे होमगार्ड
अस्पतालों की सुरक्षा का जिम्मा अब संभालेंगे होमगार्ड

इसके अलावा झज्जर में सॉन्ग जींद में 98 कैथल में 68 करनाल में 17 कुरुक्षेत्र में 48 न्यू में 43 नारनौल में 62 पलवल में 52 पंचकूला में 51 पानीपत में5 6 रेवाड़ी में 52, रोहतक में 65, सिरसा में 87, सोनीपत में 94 और यमुनानगर में होमगार्ड लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पहले राज्य के सभी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों पर आउटसोर्सिंग के तहत सिक्योरिटी गार्ड की नियुक्ति की जाती थी। लेकिन अब सभी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा का जिम्मा होमगार्ड को दिया जाएगा। पीएमओ डॉक्टर सविता यादव का कहना है कि निदेशालय स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक पत्र आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि अस्पताल की सुरक्षा के लिए अब होमगार्ड की नियुक्ति की जाएगी। लेकिन वह नियुक्ति कब की जाएगी इसके बारे में उनको भी कोई जानकारी नहीं है।

अस्पतालों की सुरक्षा का जिम्मा अब संभालेंगे होमगार्ड
अस्पतालों की सुरक्षा का जिम्मा अब संभालेंगे होमगार्ड

1 महीने के लिए बढ़ाया कॉन्ट्रैक्ट

बीके अस्पताल व जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर सुरक्षा के लिए तैनात सिक्योरिटी गार्ड का कॉन्ट्रैक्ट 31 मार्च 2021 को खत्म हो चुका है। लेकिन उनके इस कॉन्ट्रैक्ट को 1 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। क्योंकि स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अब अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा का जिम्मा होमगार्ड को दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार इसी वजह से सिक्योरिटी गार्ड का जो कांटेक्ट खत्म हुआ था। उसको 1 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। अभी अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा का जिम्मा 38 सिक्योरिटी गार्ड पर है। लेकिन फरीदाबाद में करीब 60 होमगार्ड लगाए जाएंगे जो कि अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा करेंगे।

Read More

Recent