Categories: CrimeFaridabad

टिकट के पैसे तो आए नहीं पर ढाई लाख का लग गया चूना

धोखाधड़ी तो बहुत सुने होंगे। लेकिन एक ऐसा धोखा कभी नाइ सुना होगा। जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा रेल टिकट कैंसिल करने के बाद रिफंड मंगवाने के चक्कर में उसने करीब ढाई लाख रुपए गवा दिए। एक मोबाइल नंबर से कॉल आई। उस कॉल को अटेंड करते हैं व्यक्ति के खाते से करीब ढाई लाख रुपए निकाले गए।

ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद में सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा रेल टिकट कैंसिल करने के बाद पैसे वापस मांगने के चक्कर में उसने ढाई लाख रुपए गवा लिया।

टिकट के पैसे तो आए नहीं पर ढाई लाख का लग गया चूना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरीदाबाद के पर्वतीय कॉलोनी निवासी अरविंद कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने 18 दिसंबर 2020 को दिल्ली से मुंबई जाने के लिए राजधानी रेल की टिकट बुक कराई थी।

किसी कारणवश उनका कार्यक्रम रद्द हो गया। इसी वजह से उन्होंने टिकट कैंसिल करने के लिए आवेदन किया। लेकिन 3600 वापस नहीं आए। जिसके बाद उन्होंने आई आर सी टी सी के ऑनलाइन कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। जिसमें उनको एक मोबाइल नंबर मिला। वह मोबाइल नंबर 988 3813 401 है।

अरविंद के द्वारा उस नंबर पर कॉल किया गया। तो जिस व्यक्ति ने कॉल उठाया था। उस व्यक्ति ने कहा कि पैसे कुछ ही देर में आपके बैंक खाते में आ जाएंगे। लेकिन उसके लिए रेलवे की तरफ से आपको एक ओटीपी आएगा। आपको वह बताना होगा।

उस व्यक्ति की बात पर विश्वास करके कुछ समय के बाद उसको ओटीपी बता दिया। अरविंद ने बताया कि ओटीपी बताने के बाद पीएनबी के बैंक खाते से 11:18 पर उनके खाते से 200000 निकाल लिए गए। अभी वह उनके फोन पर आए 200000 डेबिट का मैसेज पढ़ ही रहे थे।

कि कुछ ही देर बाद उनके पास एक और मैसेज आया और उसमें लिखा हुआ था कि उनके खाते से करीब 74700 रुपए और निकाल ले गया है। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत बैंक आरबीआई को की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago