Pehchan Faridabad
Know Your City

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने लांच किया मोबिसफर वर्चुअल प्रीपेड कार्ड, घरेलू मनी ट्रांसफर भी होगा आसान

गुरुग्राम 4 अप्रैल मोबिसफर के माध्यम से वित्तीय सफर और ज्यादा आसान हो जाएगा। मोबिसफर यानी वर्चुअल प्रीपेड कार्ड जिसके माध्यम से हरेक प्रकार के ट्रांजेक्शन और बुकिंग करवाई जा सकती है। फिनटेक स्टार्ट-अप मोबिसफर के इस कार्ड को पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने गुरुग्राम में लांच किया। इस कार्ड को मोबिसफर ने सर्विसेज पार्टनर्स यस बैंक और नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया के साथ मिलकर लांच किया है।

इस मौके पर कपिल देव ने कहा कि मोबिसफर का यह सफर काफी अच्छा है। उनको जब यह जानकारी मिली तो उनको काफी अच्छा लगा। यूं तो पेमेंट के कई प्लेटफार्म हैं पर यह एक यूनीक प्लेटफार्म है, जिसके माध्यम से न सिर्फ पेंमेट किया जा रहा है बल्कि इसके साथ ही इससे आसानी से पैसे निकलवाए भी जा सकते हैं।

लुधियाना के इस स्टार्ट-अप ने यस बैंक और नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया की साझेदारी में यह रुपे प्रीपेड कार्ड लांच किया है। मोबिसफ़र में 1.5 लाख एजेंटों के साथ 13000+ पिन कोड की पहुंच है। इसकी खूबी है कि यह ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राहक को घरेलू मनी ट्रांसफर, आधार सक्षम भुगतान प्रणाली, माइक्रो एटीएम, कैश संग्रह, बिल भुगतान, रिचार्ज और यात्रा बुकिंग जैसी सेवाएं प्रदान करता है।

इस वर्चुअल रुपे प्रीपेड कार्ड का उपयोग एयरलाइन टिकट, होटल, खुदरा खरीदारी, मूवी टिकट, किराने का सामान आदि बुक करने के लिए किया जा सकता है। वर्चुअल प्रीपेड कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए, ग्राहक निकटतम मोबिसफर रिटेल आउटलेट पर जा सकते हैं। मोबिसफर के एमडी और सीईओ अभिषेक कुमार पांडे ने कहा यह यस बैंक और रुपे के साथ टाई अप करने के लिए एक व्यवसायी के रूप में कार्य करेगा, जो वास्तव में व्यवसाय और उपभोक्ताओं दोनों की आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह मेक इन इंडिया’और आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप है।


यस बैंक की मुख्य परिचालन अधिकारी अनीता पाई ने कहा मोबिसफ़र के साथ साझेदारी से हम छोटे व्यवसाय के मालिकों और उपभोक्ताओं को अपनी लागत की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने में सक्षम बनाने का लक्ष्य रखते हैं।
लांच समारोह में मोबीसफर के फाउंडरस अभिषेक व् अजितेश पांडेय व् स्पेशल गेस्ट नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया के नितिन गुप्ता व् विवेक मनचंदा हेड डिजिटल बैंकिंग यस बैंक मौजूद रहे

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More