Pehchan Faridabad
Know Your City

इन राशिवालों की आपस में कभी नहीं बनती, साथ आते ही होती है अनबन

ज्योतिष शास्त्र में राशियों के महत्व को काफी अहम बताया गया हैं। कहा जाता है कि इन राशियों के आधार पर आप किसी भी व्यक्ति का नेचर का पता लगा सकते हैं, इतना ही नहीं किन राशियों के लोगों की आपस में एक दूसरे से बनेगी और किस की आपस में जरा भी नहीं पटेगी, ये सब भी ज्योतिष शास्त्र द्वारा आसानी पता किया जा सकता है। इसलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ राशियों की जोड़ियों से अवगत कराएंगे, जिनका आपस में सुखद मेल बहुत ही कठिन होता है। ये दोनों जोड़ो की राशि के लोग यदि शादी करे तो इनके सुखी रहने के अवसर भी बेहद कम होते हैं।

मेष राशि और वृश्चिक :-

मेष राशि के लोगो को आसानी से किसी भी व्यक्ति से प्यार नहीं होता है। ऐसे में ये किसी एक व्यक्ति को जीवनभर के लिए सिलेक्ट करने में कई बार सोच विचार करते है। इसके आलावा वृश्चिक राशि वालों को अपनी आजादी पसंद होती है। मेष वाले भी मस्त लाइफ जीना पसंद करते हैं। सबसे बड़ी बात ये कि इन दोनों राशि के लोग अपनी अकड़ में रहते हैं. इन्हें सामने वाले के आगे झुकना पसंद नहीं होता है। इस कारण मेष और वृश्चिक राशि वालों की आपस में नहीं बनती है. जब बात शादी की हो तो इन दोनों राशि के लोगो को एक दुसरे से शादी करने से बचना ही चाहिए।

कर्क राशि और कुंभ

कुंभ राशि के जातक आमतौर पर अच्छे नेचर के होते हैं. ये अपने व्यवहार से लोगो का दिल जित लेते हैं। वहीं कर्क राशि वाले आसानी से खुश नही होते हैं। इनके अंदर जल्दी गुस्सा होने की बुरी आदत होती है। वहीं कुंभ वालो का प्यार ज्यादा दिनों तक एक जैसा नहीं रह पाता है। इन सभी कारणों के चलते इन दोनों राशि के लोगो में बहुत लड़ाई झगड़े भी होते हैं। मतलब शुरुआत में इन दोनों का रिश्ता भले अच्छा रहे लेकिन लॉन्ग टर्म में कोई ना कोई परेशानी अवश्य आती है।

मेष और कर्क राशि

ये दोनों राशियां आपस में जरा भी मेल नहीं खाती है. इनकी आपस में नहीं बनती है. इनकी सोच और विचार एक दुसरे से काफी अलग है. ये भले एक दुसरे को प्यार करे लेकिन सामने वाले को समझ नहीं पाते हैं. इसे आप इस तरीके से भी समझ सकते हैं कि मेष राशि वाला पूर्व है तो कर्क राशि वाले पश्चिम है. इनका सुखमय मिलाप बहुत मुश्किल है.

वृषभ और सिंह राशि

सिंह राशि के जातक चंचल स्वाभाव के होते हैं. इन्हें गुस्सा भी बहुत आता है. इसके विपरीत वृषभ राशि के लोग शांत नेचर वाले होते हैं. ये गुस्सा भी कम ही करते हैं. इन्हें शांत वातावरण पसंद होता है. इसके अतिरिक्त वृषभ राशि वाले किसी भी काम को करने के पहले दस बार सोचते हैं जबकि सिंह वाले कोई भी काम बिना सोचे समझे कर देते हैं. सिंह राशि को लाइफ में रिस्क लेना पसंद है जबकि वृषभ वाले फूक फूक कर कदम रखना पसंद करते हैं. बस यही वजह है कि इन दोनों की आपस में जरा भी नही बनती है.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More