Pehchan Faridabad
Know Your City

महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म लेकिन दोनों के पिता निकले अलग,लेकिन बेवफा पत्नी की खुल गई पोल

आपने सूना होगा कि दुनिया गोल है लेकिन अजीबो-गरीब झमेलों से भरी हुई भी है और इस बात का सबूत हमे कुछ हैरान कर देने वाली बातों से मिलता है।फिल्मों भी दिखाया जाता है कि प्यार में धोखे के बाद इंसान इंतकाम लेने के लिए कुछ भी करने को राजी होता है । अब हम आपसे एक सवाल करेंगे , जुड़वा बच्चों को लेकर आपके मन में भी ये ही थ्योरी बनती है ना कि गर्भ में एक व्यक्ति के दो स्पर्म अगर एक साथ फ्यूज हो जाएं तो ही जुड़वा बच्चे बनते हैं।

अगर आप भी ये ही सोचते हैं तो आपको बता दें कि जुड़वा बच्चे होने के पीछे ये ही कारण नहीं होता। चीन में एक कपल के साथ साइंस का ऐसा अनोखा रुप सामने आ गया जिससे उनके रिश्ते अब टूटने के कगार पर है ।

जुड़वा बच्चों के निकले दो बाप

हाल ही में चीन में जुड़वा बच्चों का एक अनोखा मामला सामने आया। चीनी व्यक्ति की पत्नी प्रेग्नेंट थीं और उसे दो बच्चे होने वाले थे। जब उसे डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया तो पिता अपने बच्चों के आने का इंतजार करने लगा।महिला ने दो स्वस्थ्य जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। जुड़वा बच्चे होना भी एक स्वाभिमान लगता है ।

कुछ ऐसे खुली पत्नी की पोल

पिता ने बच्चों के बर्थ सर्टिफिकेट बनवाते समय डॉक्टर्स से इनका डीएनए टेस्ट करवाने की बात कही। इसके बाद बच्चों का डीएनए टेस्ट भी कर दिया गया। जब एनालिस्ट ने पिता को रिपोर्ट सौंपी तो वो हैरान रह गया। जुड़वा बच्चों के पिता दो निकले।

एक बच्चे का डीएनए तो उससे मैच कर रहा था, लेकिन दूसरे बच्चे का डीएनए उस शख्स से मैच नहीं कर रहा था। इस बात से शख्स को पता चला कि उसकी पत्नी ने उसके साथ बेवफाई की है और उसके बच्चे के साथ दूसरे आदमी का बच्चा भी पल रहा था।

जिस शख्स के साथ ये घटना हुई उसके तो होश उड़ गए। उसने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मेरी पत्नी मेरे साथ ऐसा कर सकती है। उसके किसी और से भी संबंध हो सकते हैं मुझे ये यकीन ही नहीं हो रहा। डेंग यजूं ने ही इन बच्चों का टेस्ट किया था।

उन्होंने बताया कि ऐसे मामले 1 करोड़ में एक ही बार आते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि ये प्रोसेस होती कैसे हैं। ये सुनकर व्यक्ति के पैरों तले जमीन खिसक गई ।

डेंग ने बताया कि ऐसा तब होता है जब एक महिला एक मही ने में दो अंडे रिलीज करती है। उसके बाद कम समय में ही अगर वो दो अलग अलग लोगों के साथ संबंध बनाती है तो अलग अलग अंडे दो अलग स्पर्म के साथ फ्यूज हो जाते हैं। ऐसा होने पर महिला जुड़वा बच्चों को जन्म देती है, लेकिन उसके पिता अलग-अलग हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रोसेस को heteropaternal superfecundation कहते हैं।

एक्सपर्ट ने बताया कि महिला अगर एक ही दिन के अंदर दो अलग अलग लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाए तो इसकी संभावना काफी बढ़ जाती है। ऐसे में उस महिला के साथ भी ये ही हुआ था। उसने अपने पति के अलावा किसी और के साथ भी संबंध बनाए थे जिसके कारण उसके शरीर में दो गर्भ स्थापित हो गए और उसने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया।

बेवफा महिला की पोल तो खुल गई और ये किसी के साथ भी हो सकता है इसलिए हमारे सभी पाठको ऐसे रोचक बातों को जान ने के लिए भी जुड़े रहे हमारे साथ ।

दुनिया में चल रही और भी रोचक बातों से जुड़े रहने के लिए हमसे जुड़े रहें व ऊपर दिए लाइक ऑप्शन पर भी क्लिक कर दें ।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More