Online se Dil tak

जानिये कैसे, दिल्ली – नोएडा में लगे नाइट कर्फ्यू का कुछ इस तरह फायदा उठा रहा है हरियाणा

महामारी अपना प्रकोप फिरसे दिखा रही है। लगातार मामलों में इज़ाफ़ा हो रहा है। केसेस बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू ने बड़ा असर डाला है। यहां होने वाली शादियां गुरुग्राम में शिफ्ट हो रही हैं। नाइट कर्फ्यू के कारण गुरुग्राम में बैंक्वेट हॉल और पार्टी लॉन देखने के लिए दिल्ली – नोएडा से लोग लगातार आ रहे हैं।

शादियों का सीज़न सर है और काफी इलाकों में नाइट कर्फ्यू। ऐसे में हरियाणा इस स्थिति का लाभ उठा रहा है। हॉल मालिकों ने कहा है कि दिल्ली-नोएडा से इन्क्वारी की संख्या में 25-30% की वृद्धि हुई है। ज्यादातर शुभ अवसर देर रात को होते हैं, इसलिए दिन के दौरान कार्यक्रम आयोजित करना संभव नहीं होगा।

जानिये कैसे, दिल्ली - नोएडा में लगे नाइट कर्फ्यू का कुछ इस तरह फायदा उठा रहा है हरियाणा

दिल्ली – एनसीआर में महामारी के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। महामारी ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन के बाद कुछ दिनों तक ढिलाई बरतने के बाद अब फिर से पाबंदियां लगने लगी हैं। देश के कई हिस्से कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट बन चुके हैं। राजधानी दिल्ली भी इनमें से एक है और इसी कारण पूरे एनसीआर पर इसका असर दिख रहा है।

जानिये कैसे, दिल्ली - नोएडा में लगे नाइट कर्फ्यू का कुछ इस तरह फायदा उठा रहा है हरियाणा

शादी समारोह में आने वाले मेहमानों की संख्या निर्धारित कर दी गई है। लगातार बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली में अनिश्चितकाल के लिए 12 तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं, वहीं गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश आ गया है।

जानिये कैसे, दिल्ली - नोएडा में लगे नाइट कर्फ्यू का कुछ इस तरह फायदा उठा रहा है हरियाणा

महामारी को हराया जा सकता है। सावधानी के साथ – साथ सतर्कता काफी ज़रूरी है। काफी जगहों पर लोगों में डर इतना बढ गया है कि वो एक बार फिर पलायन करने लगे हैं।

Read More

Recent