Pehchan Faridabad
Know Your City

वेकेंट बेड की संख्या का रिसेप्शन पर लगाना होगा नोटिस- सीएमओ डॉक्टर रणदीप सिंह पुनिया

दिन प्रतिदिन बढ़ते मरीजों की संख्या को देखकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आज एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि निजी अस्पतालों को रिसेप्शन पर एक नोटिस लगाना होगा और उस नोटिस में बताना होगा कि उनके अस्पताल में कितने कोविद के बेड vacant है और कितने भरे हुए हैं।

इसके साथ उनको यह भी बताना होगा कि अगर वह किसी मरीज को अपने अस्पताल से किसी अन्य अस्पताल में रेफर भी करते हैं। तो उसकी इनफार्मेशन फ़ोन या ई-मेल के जरिए उस अस्पताल को देंगे जहां पर वह उस मरीज को भेज रहे हैं।

चाहे वह बीके अस्पताल हो या ईएसआई मेडिकल कॉलेज ही क्यों न हो। सीएमओ डॉक्टर रणदीप सिंह पुनिया के द्वारा आज एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने निजी अस्पतालों को सख्ती से आदेश देते हुए कहा है कि वह को वित्त के मरीजों को भर्ती करने से मना नहीं करेंगे।

अगर उनके पास किसी कारण बेड खाली नहीं है तो इसकी सूचना जी एम डी टी पोर्टल पर अपलोड करेंगे। इसके अलावा उन्होंने यह भी आदेश जारी कि निजी अस्पतालों के द्वारा उनके रिसेप्शन काउंटर पर एक नोटिस लगाया जाएगा।

जिसमें वह बताएंगे कि उनके वहां पर कितने बेड खाली हैं और कितने भरे हुए हैं। ताकि वहां आने वाले मरीजों को पता चल सके कि उनके यहां पर बेड खाली भी है या नहीं। सीएमओ ने बताया कि जिले में करीब 7000 बेड कोविद के मरीजों के लिए बनाए हुए हैं। जिसमें आइसोलेशन, आईसीयू और वेंटिलेशन वाले सभी प्रकार के बेड मौजूद है।

कोरोना बुलेटिन अपडेट

फरीदाबाद मे कोरोना ब्लास्ट जांच पहुंची 312574 के आंकड़े पर

24 घंटे मे आये 487 नए पॉजिटिव केस

पिछले 24 घंटों मे हुई 1 और मरीज की मौत

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले मे अब तक 428 मौत हुई

फरीदाबाद मे फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर

कुल पोसिटिव-51205

अस्पताल से छुट्टी-48298

आज एक्टिव केस-2479

अस्पताल मे भर्ती-329

अस्पताल से छुट्टी-244

घर पर पॉजिटिव कोरंटीन-2150

गंभीर हालात मे भर्ती किए गए मरीज-65

वेंटीलेटर पर icu मे भर्ती-06

रिकवरी रेट-93.9 %

कोरोना के साथ-साथ अलग बीमारियों से ग्रस्त मृत्यु-428

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More