Pehchan Faridabad
Know Your City

जंगल की आग की तरह फ़ैल रहा है संक्रमण, पिछले 24 घंटे में टूटा रिकॉर्ड ।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण जंगल में लगी आग की तरह दिन प्रतिदिन फैलता जा रहा है । देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 8,380 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। इस दौरान 193 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,82,143 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5,166 तक जा पहुंचा है। इसमें 89,995 एक्टिव केस हैं, वहीं 86,984 मरीज ठीक हो चुके हैं। गृह मंत्रालय के ऐलान के बाद अब तक कई राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है। इसमें पंजाब, बंगाल, मध्‍य प्रदेश, तमिलनाडु ऐसे राज्य शामिल हैं। इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करे रहे है ।

11:20 – PM मोदी कर रहे ‘मन की बात’
PM मोदी ने आज देश के लोगों को मन की बात के जरिए संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जब पिछली बार मैंने आपके साथ मन की बात में पैसेंजर ट्रेनों, बसों, हवाई सेवाओं को बंद किया था, लेकिन इस बार वह हटा दिए गए हैं। श्रमिक विशेष ट्रेनें, अन्य विशेष ट्रेनें और उड़ानें पर्याप्त सावधानी के साथ फिर से शुरू हो गई हैं।

पिछले 24 घंटों में देश में रिकॉर्ड मामले आए

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,380 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 193 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,82,143 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5166 तक जा पहुंचा है। इसमें 89,995 एक्टिव केस हैं, वहीं 86,984 मरीज ठीक हो चुके हैं।

देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.80 लाख के पार

देश में कोरोना वायरस के मामलों में दिन प्रतिदिन बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.80 लाख के पार चला गया है। देश में मौत का आंकड़ा 5 हजार के पार चला गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,82,143 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5166 तक जा पहुंचा है।09:31 AM

दिल्ली-गुरुग्राम/फरीदाबाद सीमा चेकिंग

दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर सुरक्षाकर्मी मार्ग से आने-जाने वाले लोगों के पास और आईडी की जांच कर रहे हैं। गृह मंत्रालय का आदेश है 1 जून से एक राज्य से दूसरे राज्य या राज्य के अंदर आने-जाने के लिए  कोई अलग अनुमति, अनुमोदन या ई-परमिट की आवश्यकता नहीं होगी। 

कोरोना वायरस कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है पिछले 24 घंटो में एक बार फिर लगातार रिकॉर्ड तोड मामले सामने आए है । फरीदाबाद शहर की यदि बात करें तो पिछले 24 घंटे में 38 नए मामले सामने आए जो पिछले एक हफ्ते से लगातार मामलों इजाफा ही नज़र आ रहा है ।

1 जून से अनलॉक 1 लागू होगा क्योंकि देश अर्थव्यवस्था की अधिक हानी होनी शुरू हो चुकी है लेकिन अब ये समय वो आ चुका है जब लोगों को खुद जागरूक होना होगा ।अब आपके परिवार की जिम्मेवारी आप पर है केवल प्रशासन या सरकार के बलबूते पर ना रहें खुद रक्षक स्वयं बने अपना भी खयाल रखें और अपने अपनों का भी ध्यान रखे, सुरक्षित रहें।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More