Pehchan Faridabad
Know Your City

शहर को रखे स्वच्छ तभी बनेगा फ़रीदाबाद स्मार्ट, सभी निभाए अपनी भागीदारी- निगम आयुक्त यशपाल यादव

फरीदाबाद: उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने कहा कि फरीदाबाद जिले को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करना हम सबका नैतिक दायित्व है। हमें मिलकर अपने शहर को स्वच्छ व स्मार्ट बनाना होगा और जनभागीदारी के बगैर यह कार्य असंभव है। वह शुक्रवार को लघु सचिवालय में एक पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी फरीदाबाद को बनाए रखने के लिए हम सब को यथासंभव यथाशक्ति प्रयास करने होंगे। इसके लिए हर व्यक्ति को अपने दैनिक रूप में प्रयोग में लाए जाने वाली वस्तुओं के संबंध में स्वच्छता के प्रति जानकारी हासिल करनी होगी। इस बात का ध्यान रखना होगा कि हमारी दैनिक रूप में प्रयोग की गई वस्तुओं से हमारे आसपास का वातावरण हमारा पर्यावरण किसी भी सूरत में खराब ना होने पाए।

उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी के साझा प्रयासों से फरीदाबाद साफ स्वच्छ और स्मार्ट सिटी के तौर पर प्रदेश में ही नहीं अपितु देश में भी अपना एक नया मुकाम हासिल करेगा। उन्होंने मानव रचना शिक्षण संस्थान के सहयोग से स्मार्ट सिटी के संबंध में बनाए गए गीत को फिल्माए जाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया।

इन बच्चों द्वारा तैयार स्वच्छता गीत की हाल ही में मुख्यमंत्री मनहोर लाल ने द्वारा भी काफी सराहना की गई थी। इस गीत को चर्मवुड मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की संगीत की अध्यापिका चन्दना कूपर द्वारा लिखा और गाया है। मेल सिंगर की आवाज़ भीमसेन द्वारा दी गई। जबकि कोर्डिनेशन वैशाली, वीडियोग्राफी रविन्द्र व दुष्यन्त ने की।

इस गीत के माध्यम से संगीतकार और गीतकार द्वारा यह बताया गया कि हम किस प्रकार से स्वच्छता के प्रति सजग होकर स्मार्ट सिटी से जोड़कर अपने आसपास के वातावरण को साफ व स्वच्छ रख सकते हैं। इस गीत में पंडिता, नैना, गौरी, इशिका , निर्माण, राघव ने प्रतिभाता की थी । जिन्हे आज बैठक के दौरान उपायुक्त यशपाल के द्वारा प्रशस्ति देकर कर सम्मानित किया गया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More