Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा रोडवेज में माहमारी से बचाव के प्रति लिया गया निर्णय, जानिए क्या है

माहमारी एक बार फिर अपनी चरम सीमा पर है। देशभर में प्रतिदिन कोरोना के अनेकों मामले सामने आ रहे हैं। बाकी शहरों की भांति ही हरियाणा के अंबाला शहर में भी यह अपने पांव पसार चुका है।

प्रतिदिन के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने इससे बचाव के प्रति निर्देश किए हैं। बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलना वर्जित है। रोडवेज विभाग की ओर से भी कोरोना से बचाव के प्रति सवारी बिठाने से पहले मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है।

रोडवेज विभाग की ओर से आदेश दिए गए हैं कि यदि बस में बिना मास्क के सवारी बिठाई गई तो बस कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों द्वारा फील्ड में जाकर बसों की चेकिंग के दौरान यदि कोई बिना मास्क पकड़ा जाता है तो उसका खामियाजा कर्मचारी को भुगतना पड़ेगा। न केवल आम लोगों को बल्कि बस कर्मचारियों को भी कोरोना से बचाव के प्रति पूरी सख्ती बरतनी होगी।

प्रतिदिन बढ़ते संक्रमित मामलों को देखते हुए सवारियों के स्वस्थ भविष्य के लिए रोडवेज अधिकारियों ने बसों को रुट पर भेजने से पहले वर्कशॉप पर ही सैनिटाइज करके भेजने का निर्णय लिया है। साथ ही बसों में सैनिटाइजर रखने को कहा गया है। राहत की बात है कि अभी तक बस सर्विस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है।

लेकिन लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए, क्योंकि आने वाले समय में स्थिति और अधिक भयावह हो सकती है, जिसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ सकता है।

प्रतिदिन 190 बसें अंबाला रोडवेज पर अलग – अलग रूटों पर चल रही हैं। लगभग 52 हजार किलोमीटर तक का सफर ये बसें रोज तय करती हैं। रोडवेज की इन बसों से विभाग की 14 से 15 लाख की आमदनी हो रही है। पिछली बार कोरोना संक्रमण के कारण हुए लॉक डाउन के चलते विभाग को भारी नुकसान झेलना पड़ा था, जिसकी भरपाई इन दिनों बखूबी हो रही हैं।लॉक डाउन में करोड़ों रुपयों का घाटा विभाग ने झेला था जबकि अब हालात ठीक हैं।

बल्लभगढ़ रोडवेज ने ट्रैफिक ताऊ की तर्ज पर रोडवेज ताऊ की है का मुख्य उद्देश्य यात्रियों का टेंपरेचर चेक करना मास्क लगाने की सलाह देना और बार-बार हाथ धोते रहने की सलाह बार बार कहने पर भी अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता है तो यह ताऊ प्रशासन से चालान भी कटवाते हैं

पूरे हरियाणा के डिपो और सब डिपो में सरकार की तरफ से एक ताऊ सभी डिपो में तैनात किए गए हैं बल्लभगढ़ में तैनात ताऊ का नाम रामपाल और ड्राइवर नंबर 60 है लोगों को जागरूक करना और ऐसे ताऊ की तैनाती करना जो लोगों को समझाएं और मास्क लगाने और सैनिटाइज करने के बारे में जागरूक करें

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More